JAMSHEDPUR: 15 मई तक मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआइ) की टीम जांच के लिए एमजीएम अस्पताल आ सकती है। इसे लेकर सोमवार को एमजीएम प्रिंसिपल डॉ। एसी अखौरी ने अस्पताल का निरीक्षण किया। इसके बाद सभी विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की और खामियों को जल्द से जल्द दूर करने का निर्देश दिया।

डॉ। एसी अखौरी ने कहा कि एमसीआइ के अनुसार सर्जरी विभाग, शिशु व हड्डी रोग विभाग में बेडों की संख्या कम थी। उसे बढ़ाकर सर्जरी में 120, शिशु में 60 व हड्डी में 60 बेड कर दिया गया है। बैठक में एमजीएम अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ। नकुल प्रसाद चौधरी, डॉ। आरवाई चौधरी, डॉ। डी हांसदा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

नये भवन में सर्जरी विभाग शिफ्ट, गायनिक भी होगा

एमजीएम के नड्डये भवन में सर्जरी विभाग को शिफ्ट कर दिया गया। इससे मरीजों को बेहतर सुविधा मिल सकेगी। वहीं अगले एक दो दिन के अंदर शिशु व गायनिक रोग विभाग भी शिफ्ट हो जाएगा। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। प्रिंसिपल ने कहा कि नये भवन में पानी-बिजली की दिक्कत जरूरत है लेकिन उसे बनाने का काम किया जा रहा है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज में पीजी की पढ़ाई के लिए नये भवन का निर्माण किया गया है। अस्पताल में चिकित्सकों की कमी जरूरत है इसके लिए सरकार को प्रस्ताव तैयार कर भेजा जाएगा।

कर्मचारियों को जल्द मिलेगा वेतन

झारखंड राज्य चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के महामंत्री अमरनाथ सिंह सोमवार को प्रिंसिपल से मिलें। इस दौरान उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को बीते तीन माह से वेतन नहीं मिला है। इस पर प्रिसिंपल ने कहा कि वेतन मद में फंड आ चुका है। नये अधीक्षक को आते ही सभी कर्मचारियों को वेतन मिल जाएगा।