छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: पिछले दिनों स्वास्थ्य सचिव निधि खरे के निरीक्षण के बाद एमजीएम हॉस्पिटल में सुधार को लेकर हॉस्पिटल मैनेजमेंट सीरियस नजर आ रहा है। शुक्रवार को हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ। एसएन झा, उपाधीक्षक डॉ। नकुल प्रसाद चौधरी सहित अन्य चिकित्सकों ने बर्न, ईएनटी व नेत्र रोग विभाग का जायजा लिया। नई बिल्डिंग का जायजा लेकर लौट रहे अधीक्षक, उपाधीक्षक जब हड्डी रोग विभाग में पहुंचे तो वहां गंदगी दिखी। इसे देख अधीक्षक भड़क गए। उन्होंने कहा कि यहां गंदगी साफ करने की जिम्मेदारी किसकी है। उन्होंने मौके पर तैनात नर्स को कहा कि संबंधित कर्मचारी से कह कर उसे तत्काल साफ किया जाए नहीं तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद उपाधीक्षक को उन्होंने निर्देश दिया कि इस तरह के छोटे-छोटे कार्यो पर नजर रखने के लिए सबकी जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए। निरीक्षण के दौरान अधिक्षक को कई खामियां दिखाई दीं, जिन्हें दूर करने का निर्देश दिया गया।

मिलेगी बेहतर सेवा

निरीक्षण के दौरान एमजीएम के अधीक्षक ने कहा कि नई बिल्डिंग का निर्माण मॉडर्न तरीके से किया गया है। इसमें मरीजों को इलाज में बेहतर सेवा मिल सकेगी। ईएनटी व नेत्र रोग विभाग के उपकरण नये भवन में शिफ्ट हो गये है। उम्मीद है कि एक सप्ताह के अंदर ऑपरेशन थियेटर भी शिफ्ट हो जाएंगे। वहीं पांच दिनों के अंदर महिला एवं प्रसूति विभाग के ओपीडी नये भवन में शुरू करने को कहा गया है। जबकि शिशु रोग विभाग के ओपीडी नये भवन में शुरू कर दिया गया है।

हो रही थोड़ी परेशानी

अधीक्षक डॉ। एसएन झा ने कहा कि नये भवन में कुछ खामियां होने के कारण विभागों को शिफ्ट करने में थोड़ी परेशानी हो रही है। महिला एवं प्रसूति विभाग में जरूरत के अनुसार शौचालय नहीं है। वहीं नेत्र रोग विभाग में बेसिन नहीं लगा हुआ है। बिजली, पानी का कनेक्शन भी सही ढंग से नहीं हो सका है।