-साकची स्थित रवींद्र भवन ऑडिटोरियम में लगा है बुक फेयर

-संडे को लगी बुक लवर्स की भीड़

JAMSHEDPUR : इंटरनेट से भले ही कितनी भी जानकारी मिल जाए, लैपटॉप और टैब में कितने ही ई-बुक्स समा जाएं, लेकिन कागज के पन्नों पर स्याही की गहरी छाप आज भी उतनी ही असरदार है। शहर में चल रहे बुक फेयर के दौरान लोगों की भीड़ कुछ ऐसा ही बयां कर रही है। हर एज ग्रुप के लोगों में किताबों को लेकर एक सा उत्साह देखने को मिल रहा है। बुक फेयर में यूं तो हर तरह की किताबें अवेलेबल हैं, लेकिन कुछ राइटर्स और सब्जेक्ट्स लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं।

मोदी कर रहे सबको अट्रैक्ट

नरेंद्र मोदी बुक फेयर में आने वाले लोगों के लिए भी बड़ा अट्रैक्शन हैं। स्टॉल संचालक एके नायर ने बताया कि बुक फेयर में उनके स्टॉल से बिकने वाली पहली किताब नरेंद्र मोदी पर लिखी गई किताब ही थी। उन्होंने कहा कि यूं तो हर एज ग्रुप के लोग नरेंद्र मोदी पर लिखी गई किताबों को पसंद कर रहे हैं, लेकिन सबसे ज्यादा अट्रैक्शन यूथ में दिख रहा है। नीलांजन मुखोपाध्याय की नरेंद्र मोदी, द मैन द टाइम्स, धनंजय कुमार की द नरेंद्र मोदी फेनोमेनन, एंडी मरिनो की नरेंद्र मोदी अ पॉलिटिकल बायोग्राफी जैसी बुक्स की काफी डिमांड है।

यंग रीडर्स को भा रहा बुक फेयर

राजेंद्र विद्यालय के क्लास सात में पढ़ने वाली ऐशानी मिश्रा और प्रज्ञा ड्राइंग क्लास से सीधे बुक फेयर पहुंची। यंग जेनरेशन की तरह यूं, तो उन्हें भी मॉडर्न गैजेट्स से खासा लगाव है, लेकिन पर किताबों से उन्हें खास प्यार है। ऐशानी ने बताया कि वैसे तो मोबाइल, टैब्स पर ई बुक पढ़े जा सकते हैं, लेकिन किताबों को पढ़ने का मजा कुछ और ही है। ऐशानी और प्रज्ञा की ही तरह बड़ी संख्या में यूथ बुक फेयर का रूख कर रहे हैं। यंग जेनरेशन के बीच इंग्लिश नॉवेल्स, स्टोरी बुक्स की काफी डिमांड है। चेतन भगत की हाल ही में आई हाफ गर्लफ्रेंड सहित अन्य नॉवेल्स को यूथ काफी पसंद कर रहे हैं।