JAMSHEDPUR: रोल बॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया ने 17वीं सीनियर नेशनल रोल बॉल चैंपियनशिप का आयोजन 12 मार्च से प्रारंभ हो रहा है। इस आयोजन की जिम्मेदारी रोल बॉल फेडरेशन ने झारखंड रोल बॉल एसोसिएशन को दिया है। यह प्रतियोगिता 15 मार्च तक जेआरडी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स, केके ऑर्चिड रोल बॉल ट्रे¨नग मून सिटी मानगो में आयोजित होगी। इसकी जानकारी एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बुधवार को निर्मल गेस्ट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में दी है। इस प्रेस वार्ता में मस्कट लां¨चग, मैच का फिक्सचर्स एवं टीम कीट का अनावरण किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन 12 मार्च को शाम 6:30 बजे के। के। ऑर्चिड रोल बॉल ट्रे¨नग सेंटर, मून सिटी मानगो मैदान में होगा। प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में कुल 47 एवं महिला वर्ग में 31 मैच खेले जाएंगे।

लायंस क्लब ने महिलाओं को किया सम्मानित

लायंस क्लब की ओर से सीमा बाजपेई द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर लायंस रीजन 1 की लायंस की अग्रणी महिलाओं को सम्मानित किया गया। लायंस के अलावा भी समाज के अन्य संस्थाओं से जुड़कर समाज की भलाई के लिए कार्य कर रहीं महिलाओं को सम्मानित किया गया। उन्होंने अपने अनुभव भी साझा किए एवं लोगों को किस तरह समाज और घर के साथ सामंजस्य बनाकर समाज में अग्रसर होना है इस बारे में भी बताया। इस अवसर पर फिटनेस कोच कोमल सिंह ने महिलाओं को फिटनेस के गुर बताए, साथ वह कैसे स्वस्थ रहें यह भी समझाया। इस मौके पर पास्ट डिस्ट्रक्ट गवर्नर नलिनी मुखर्जी के अलावा लायन विम्मी रंजन, लायन रमिता राजन, रेनू शेखर सहित विभिन्न क्लबों की महिलाएं उपस्थित थीं।

सूर्य मंदिर में शिवरात्रि की तैयारी को लेकर हुई बैठक

महाशिवरात्रि की तैयारी को लेकर आज एक बैठक सूर्य मंदिर कमेटी के संस्थापक सह अध्यक्ष चंद्रगुप्त सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सूर्य मंदिर कमेटी के फाउंडर मेंबर्स विशेष रूप से आमंत्रित थे। बैठक में सर्व समिति से यह निर्णय लिया गया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर भक्त जन एवं श्रद्धालुओं के लिए फूल, बेल-पत्र (पूजन सामग्री) का बंदोबस्त सूर्य मंदिर कमेटी के द्वारा सूर्य मंदिर परिसर में किया जाएगा। इसके साथ ही भजन-संध्या का कार्यक्त्रम शाम 6 से 9 बजे तक सूर्य मंदिर प्रांगण में होगा, जिसमें जय माता दी भजन ग्रुप के बसंत पंडित एवं उनके सहयोगियों द्वारा प्रस्तुति की जाएगी। बैठक में मुख्य रूप से सूर्य मंदिर कमेटी वरीय उपाध्यक्ष संजीव आचार्य, महासचिव संतोष यादव, कोषाध्यक्ष सरयू गोसाई, फाउंडर मेंबर ईश्वर दयाल तिवारी, भूषण दुबे, कमलेश मिश्रा, मुख्तार यादव, डीपी पांडे, रामेश्वर सिंह, जयराम ओझा, सुरेश ठाकुर, विजय नारायण सिंह, दीपक कुमार, मुकेश कुमार, टी राजकुमार राव, राकेश कुमार, मृत्युंजय पांडे, सहित सूर्य मंदिर कमेटी के कई वरिष्ठ नेता एवं सदस्य उपस्थित थे।