JAMSHEDPUR: शहर में शनिवार को 43 कोरोना संक्रमित मिले थे, जिसमें करीब आधा दर्जन संक्रमित घर में ही रह रहे थे। जहां संक्रमित रह रहे थे, जिला प्रशासन ने आसपास के इलाकों को कंटेनमेंट जोन बना दिया है। क्षेत्र के रास्तों को बांस से घेरकर बंद कर दिया है, लिहाजा सैकड़ों परिवार अगले 14 दिन तक अपने घरों में कैद रहेंगे। इन घरों में राशन से लेकर तमाम आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति जिला प्रशासन करेगा। क्षेत्र में सिर्फ सरकारी कर्मचारी या प्रशासन के आदेश से ही लोग आवाजाही कर सकेंगे।

मानगो दाईगुट्टू :

यहां दाइगुट्टू शिव मंदिर, क्रॉस रोड नंबर-12 में एक संक्रमित है। इसलिए पप्पू साव के घर से नंदकुमार सिंह के घर तक कंटेनटमेंट जोन बनाया गया है, जबकि रामविलास यादव के घर से एलडी तिवारी के घर तक बफर जोन है।

टेल्को कालोनी :

टेल्को के एन टाइप में बिल्डिंग नंबर-113 में एक संक्रमित है। यहां फ्लैट नंबर एक से आठ तक कंटेनमेंट जोन, जबकि एन टाइप बिल्डिंग नंबर 114 पश्चिम से बिल्डिंग नंबर 112 पूर्व से बिल्डिंग नंबर 107 तक बफर जोन बनाया गया है।

बारीगोड़ा :

यहां नवरंग रोड क्षेत्र में एक संक्रमित है। यहां चंदन मोबाइल शॉप से सोनाराम के घर, केपी सिंह के घर से सकरो सोरेन के घर और अजीत महाराणा के घर से विनोद के घर तक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। वहीं सोनाराम के घर से गुरुचरण सिंह, सकरो सोरेन के घर से सरदार फैक्ट्री और चंदन मोबाइल शॉप से लोचन व गिरधारी गोप के घर तक बफर जोन बनाया गया है।

बिरसानगर :

यहां जोन-8 में एक संक्रमित है। यहां दिनेश कुमार सिंह घर से घनश्याम प्रसाद और रविभूषण पांडेय के घर तक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। वहीं महा प्रसाद के घर से जितेंद्र प्रसाद और उमा प्रसाद के घर तक बफर जोन बनाया गया है।

बारीनगर :

बारीनगर के शर्मा पथ, उत्तर घोड़ाबांधा पंचायत में एक संक्रमित है। यहां लब्बैक टेंट हाउस से बाबा शॉप-पश्चिम, शाहनवाज खान के घर से असरफ आलम-पश्चिम और जुबेर अहमद के घर से सैयद शहाबुद्दीन के घर-पूर्व तक बफर जोन बना है।

जुगसलाई :

यहां पुरानी बस्ती श्रुति चौक के पास साई मंदिर गली में एक संक्रमित है। यहां रामलाल गुप्ता के घर से सरबजीत सिंह वालिया के घर तक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। वहीं बदरुद्दीन सिद्दिकी के घर से नीलेश कवारा और अजीत महतो के घर से मिहिर महतो के घर तक बफर जोन है।

टेल्को :

टेल्को के प्रकाशनगर में क्रॉस रोड-1ए के पास थाना क्षेत्र में एक संक्रमित मिला है। यहां केआर शेषाद्री के मकान संख्या 20 से गुरुद्वारा और केआर शेषाद्री के घर से रामचंद्र श्रीवास्तव के घर तक कंटेनमेंट जोन बना है। वहीं अमरजीत सिंह के मकान संख्या-13 से राजेंद्र सिंह और सविंदर सिंह के मकान संख्या-17 से बीएस वासन के मकान संख्या-16 तक बफर जोन बनाया गया है।

छोटा गोविंदपुर :

छोटा गोविंदपुर में साई मंदिर के पास भी एक कोरोना संक्रमित मिला है। यहां प्रवीण शर्मा के घर से पवन सिंह और अजय श्रीवास्तव के घर से भगत के घर तक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। वहीं अमर कुमार के घर से दशरथ महंती के घर तक बफर जोन रहेगा।

मानगो जवाहरनगर :

यहां रोड नंबर-14 में एक संक्रमित है। यहां मो। मेहताब के घर से मो। खालिद अंसारी और रफीक के घर से बानो बेगम के घर तक कंटेनमेंट जोन है। वहीं मो। हीरा अंसारी के घर से मो। एजाज और वन विभाग की चारदीवारी से घर की गली तक बफर जोन है।

शहर के पांच कंटेनमेंट जोन पहले बने थे

शहर के पांच कंटेनमेंट जोन पहले से बने हैं, जो अब भी सील हैं। ये हैं गोविंदपुर पेट्रोल पंप के पास का एरिया, सीतारामडेरा में जीइएल चर्च स्कूल के पास का क्षेत्र, सिदगोड़ा पानी टंकी के पास, बारीडीह बस्ती में लोहिया पथ और सिदगोड़ा थाना क्षेत्र में विद्यापति नगर शामिल है।

Posted By: Inextlive