-अंतिम सोमवारी को जिले में कुल छह हजार 926 लोगों की जांच की

जमशेदपुर : सोमवार को भी एक भी कोरोना के एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला, जबकि अन्य दिनों की आंकड़ा देखा जाए तो रोजाना चार से पांच मरीज मिलते हैं। अंतिम सोमवारी को कुल छह हजार 926 लोगों की जांच की। इसमें एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले। इससे पूर्व भी तीनों सोमवारी को छह-छह हजार से अधिक लोगों की जांच की गई थी लेकिन एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले। यह आंकड़ा सामने आने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग में भी चर्चा हो रही है। जिले में अभी तक कुल 51 हजार 814 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, एक हजार 57 मरीजों की मौत हो चुकी है।

आठ हजार लोगों का लिया सैंपल

पूर्वी सिंहभूम जिले में सोमवार को कुल आठ हजार लोगों का नमूना लेकर कोरोना जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज जांच के लिए भेजा गया। रिपोर्ट बुधवार तक आने की उम्मीद है। जिले में अभी तक कुल 13 लाख 63 हजार 637 लोगों का नमूना लिया जा चुका है।

दो मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

शहर के विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती कोरोना के दो मरीज सोमवार को स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले में अभी तक कुल 50 हजार 738 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले का रिकवरी रेट 97.92 प्रतिशत है।

ली वैक्सीन की पहली डोज

पूर्वी सिंहभूम जिले में सोमवार को कुल सात हजार 282 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ली। वहीं, चार हजार 118 लोगों ने दूसरी डोज ली। जिले में अभी तक कुल सात लाख 19 हजार 815 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ली। वहीं, दो लाख 61 हजार 947 लोगों ने दूसरी डोज ली है।