जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम रोजाना रिकार्ड बना रहा है। सोमवार को एक दिन में सबसे अधिक कुल 29 हजार 252 लोगों को वैक्सीन लगी। जिले के उपायुक्त सूरज कुमार ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस अभियान से जुड़कर कोविड वैक्सीन का डोज लें। ताकि लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सकें। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि अपने परिजन, आस पड़ोस के लोगों को भी टीका लेने के लिए प्रेरित करें, ताकि शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करते हुए पूर्वी सिंहभूम जिला को कोरोना संक्रमण से मुक्त किया जा सके। गौरतलब है कि इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा 25 जून 2021 को 22 हजार 337, 23 अगस्त 2021 को 22 हजार 491, 24 अगस्त को 22 हजार 730 तथा 29 अगस्त 2021 को 25 हजार 758 लोगों को कोविड टीका लगाया गया था।

साढ़े सात हजार से अधिक लोगों की हुई जांच

पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से घट रही है। सोमवार को कुल सात हजार 638 लोगों की जांच हुई। इसमें एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 51 हजार 841 हो गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों की संख्या घटकर शून्य हो गया है।

सात हजार से अधिक लोगों का लिया गया नमूना

पूर्वी सिंहभूम जिले में सोमवार को सात हजार 320 लोगों का नमूना लेकर जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजा गया। रिपोर्ट बुधवार तक आने की उम्मीद है। जिले में अभी तक कुल 14 लाख 53 हजार 446 लोगों की जांच हो चुकी है।

मानगो में 1400 लोगों को लगा टीका

मानगो नगर निगम क्षेत्र में सोमवार को कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए तीन टीकाकरण शिविर में 1400 लोगों को टीका लगाया गया। सोमवार को मानगाो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आरवीएस स्कूल एवं राष्ट्रपिता गांधी स्कूल के वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। वैक्सीनेशन कार्यों का निरीक्षण करते हुए रजिस्ट्रेशन की जांच एवं सामाजिक दूरी के साथ टीकाकरण कार्य को सुगमता पूर्वक करने संबंधी दिशा निर्देश दिए गए। आरवीएस स्कूल में प्रतिनियुक्त कार्यालय कर्मियों को वैक्सीनेशन कार्य को सुचारू ढंग से चलाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वैक्सीनेशन सेंटर पर भीड़ को देखते हुए कार्यपालक पदाधिकारी ने लोगों को कतार में एक-एक कर प्रवेश कराने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि आरवीएस एकेडमी में 896, गांधी स्कूल में 260 एवं पब्लिक वेलफेयर स्कूल में 271 लोगों को आज टीका लगाया गया। इस अवसर पर सिटी मैनेजर निशांत कुमार, राहुल कुमार, कुमार अंशुमन, सुजीत कुमार यादव, राजेश कुमार, रवि कुमार, राकेश कुमार सिंह, चंदन कुमार, राजकमल एवं स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित थे।