छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: एलएलबी सेकेंड सेमेस्टर में एडमिशन के बगैर कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) द्वारा थर्ड सेमेस्टर का परीक्षा फार्म भरने की तिथि घोषित कर दिए जाने के बाद जमशेदपुर को-ऑपरेटिव ला कालेज प्रबंधन की आंख खुली है। कालेज के ¨प्रसिपल डा। जितेंद्र कुमार की ओर से आनन-फानन में सेकेंड सेमेस्टर में एडमिशन की सूचना चस्पा किया गया। इस सूचना में 07 नवंबर से 11 नवंबर तक सभी छात्रों के एडमिशन लेने की बात कहीं गई है। यह भी चेतावनी दी गई है कि अगर छात्र फार्म नहीं भरते हैं वे तृतीय सेमेस्टर का फार्म नहीं भर सकते हैं। इधर सात और आठ बैंक बंद है। ऐसे में छात्रों को मात्र तीन दिन का समय मिलेगा। सभी छात्रों को बैंक में चालान की राशि जमा होने के बाद चालान को सर्टिफाइ कालेज प्रबंधन करेगा। उसके बाद ही छात्र फार्म भर पाएंगे।

जमा करना होगा 17500 रुपए

जमशेदपुर लॉ कॉलेज के सत्र 2018-21 के सेकेंड सेमेस्टर के 120 छात्रों को एडमिशन लेने के 17500 रुपए एक साथ को-ऑपरेटिव कॉलेज स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में जमा करना होगा। कोरोना के कारण विश्वविद्यालय ने मात्र 2500 की फीस माफ की है। छात्र इतने दिनों तक और फीस में कमी किए जाने की मांग कर रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अब छात्रों को एक साथ 17500 रुपए तीन दिन के अंदर जमा कर एडमिशन लेना होगा।

स्काउट एंड गाइड का मना स्थापना दिवस

भारत स्काउट एंड गाइड की ओर से संस्था का 70वां स्थापना दिवस साकची स्थित जिला मुख्यालय में शनिवार को मनाया गया। जिला संगठन आयुक्त नरेश कुमार के नेतृत्व में झंडा दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान में स्काउट मास्टर एवं गाइड उपस्थित हुए। सभी ने एक दूसरे को झंडा दिवस की शुभकामनाएं देते हुए भारत स्काउट एंड गाइड का झंडा प्रदान किया। मौके पर उपस्थित जिला संगठन आयुक्त नरेश कुमार ने राज्य भर में आज के दिन आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि कहीं रक्तदान शिविर, सफाई, सैनिटाइजर व मास्क का वितरण और पौधरोपण के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। साकची में आयोजित कार्यक्रम में झारखंड राज्य भारत स्काउट एंड गाइड के उपसभापति श्री कुलवंत सिंह बंटी, मनोज सिंह, राज्य मुख्यालय आयुक्त सतीश बरनवाल, राज्य प्रशिक्षण आयुक्त सुतरी ब्रह्मजीत कर, स्काउट प्रतिनिधि एस के शर्मा, लल्लन यादव, सानू कुमार, कृष्ण कुमार शर्मा, दया शंकर मिश्रा, रमेश प्रसाद समेत कई सदस्य उपस्थित थे।