CHAIBASA: शनिवार की सुबह सीआरपीएफ की 209 कोबरा बटालियन और पीएलएफआई के बीच पोड़ाहाट जंगल में गुदड़ी के जोमतोई की पहाड़ी पर मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में दोनों ओर से सैकड़ों राउंड गोलियां चली। पुलिस को भारी पड़ता देख पीएलएफआई उग्रवादी जंगल का सहारा लेते हुए भाग खड़े हुए।

जोमतोई के जंगल में हुई मुठभेड़

एसपी इंद्रजीत माहथा ने बताया कि चक्रधरपुर अनुमंडल क्षेत्र के घोर नक्सल प्रभावित पोड़ाहाट जगंल के गुदड़ी प्रखंड के जोमतोई गांव में जिला पुलिस सीआरपीएफ और कोबरा 209 बटालियन के जवानों के साथ प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के साथ मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से सैकड़ों राउंड फाय¨रग हुई। मुठभेड़ में पुलिस बल को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

कैंप से मिले हथियार व अन्य सामग्री

मुठभेड़ के बाद पुलिस के सर्च अभियान के दौरान नक्सलियों का एक ऑटोमेटिक एके- 47 रायफल, मैगजीन, 12 मोबाइल और अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई हैं। उन्होंने बताया कि इस पूरे अभियान के दौरान आईजी अभियान रांची का मार्गदर्शन मिलता रहा। अब तक जिला पुलिस और उग्रवादियों के साथ यह 14वीं मुठभेड़ थी।

मिली थी सूचना

पोड़ाहाट के नक्सल प्रभावित गुदड़ी क्षेत्र में पीएलएफआई के एरिया कमांडर शनिचर सोरेन का दस्ता सक्रिय है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि जोमतोई गांव में शनिचर ही अपने दस्ते के साथ ठहरा हुआ था।

पश्चिमी सिंहभूम जिला अन्तर्गत गुदड़ी थाना क्षेत्र में अभियान के दौरान जोमताई की पहाडि़यों में चाईबासा जिला पुलिस एवं कोबरा-209 की संयुक्त टीम का प्रतिबंधित पीएलएफआई उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ हुई। इस क्रम में पीएलएफआई के उग्रवादी कैम्प छोडकर भागे। सर्च के दौरान घटनास्थल से एक एके-47, दो मैगजीन, कई मोबाइल, कुछ जिन्दा गोलियां, लेवी वसूलने हेतु दस्तावेज एवं अन्य सामान बरामद किया गया तथा एफआईआर दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया है। पुलिस का एंटी नक्सल अभियान आगे भी जारी रहेगा।

-इंद्रजीत माहथा, एसपी, पश्चिमी सिंहभूम