छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: शहर में लुटेरों का मनोबल भले ही बढ़ा हो, लेकिन पुलिस भी उनका पीछा नहीं छोड़ रही है। पुलिस लगातार अपराधियों पर नकेल कसने की दिशा में अग्रसर है और इसी क्त्रम में पुलिस ने विगत 23 फरवरी को बिष्टुपुर थाना क्षेत्र से एक बुजुर्ग दंपत्ति से 6 लाख रुपए के लूट के मामले का खुलासा करते हुए दो को गिरफ्तार कर लिया है। इतना ही नहीं पुलिस ने उनके पास से लूटे गए रुपयों को भी बरामद कर लिया है, जिसे एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

23 फररी की घटना

घटना के संबंध में सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट ने बताया कि 23 फरवरी को बिष्टुपुर बैंक ऑफ बड़ौदा से 6 लाख रुपये लेकर जा रहे दंपति से मोटरसाइकिल सवार लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। घटना के बाद मिली शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की और 7 दिनों के अथक प्रयास के बाद जमशेदपुर पुलिस को मामले में लीड मिला। पता चला कि इस घटना में बिहार कटिहार के कौड़ा गांव के कौड़ा गिरोह की संलिप्तता है। इसके बाद जमशेदपुर पुलिस ने 2 टीम गठित की। एक टीम बिहार के कौड़ा गांव गई तो दूसरी टीम छत्तीसगढ़ के जसपुर के लिए रवाना हुई।

बाइक, मोबाइल बरामद

छापेमारी के दौरान पुलिस ने जसपुर से एक महिला जबकि कौड़ा गांव से पवन कुमार यादव नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। उनके पास से लूट के 6 लाख रुपये की भी बरामदगी कर ली गई। इतना ही नहीं पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और मोबाइल भी जमशेदपुर से बरामद कर लिया।

सिटी एसपी ने बताया कि इस घटना में कुल 4 लोग शामिल थे, जिसमें गिरफ्तार महिला सूचना देने की कार्य कर रही थी। लूट की घटना को अंजाम देने वाले कौड़ा गिरोह के अन्य सदस्यों को जल्द ही गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। सिटी एसपी ने आम जनता से भी आग्रह किया है कि बैंक से अगर मोटी रकम का लेन-देन करना हो तो भरसक ऑनलाइन करने का प्रयास करें और अगर जरूरी हो तो पूरी सुरक्षा के साथ रुपयों की निकासी करें। वही सिटी एसपी ने पूरी घटना का उद्भेदन करने वाले सात पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित कर उनकी हौसला आफजाई की।