MANOHARPUR : आंनदपुर थाना पुलिस ने सोमवार को पीएलएफआई संगठन के चार सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में सुखराम टोपनो उर्फ मोटा, मधुसूदन सिंह उर्फ छोटे सिंह, गणेश सिंह व उदित नारायण भुंइया शामिल हैं। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने वायरलेस सेट, चार्जर, मोबाइल व संगठन पर्चा बरामद किया है। सभी गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस ने मंगलवार की शाम को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

पुलिस को मिली थी सूचना

मामले को लेकर प्रेसवार्ता करते हुए मनोहरपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दाऊद किड़ो ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि पीएलएफआई के सक्रिय सदस्य आंनदपुर थाना क्षेत्र के कोलेडा मोड़ के पास लेवी वसूलने के लिए एकजुट हो रहे थे। इसी दौरान डीएसपी के निर्देश में आंनदपुर थाना प्रभारी संतोष गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की। जहां पुलिस ने देखा कि 5 से 6 लोग कोलेडा मोड़ के पास जमा है। और पुलिस को देख कर भागने लगे। इसके बाद पुलिस ने दौड़ा कर सुखराम टोपनो, मधुसून सिंह, गणेश सिंह, व उदित नारायण को पकड़ा। पुलिस ने मौके से एक वायरलेस सेट, वायरलेस चार्जर, चार मोबाइल व पीएलएफआई संगठन का लेवी का पर्चा आदि बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली पीएलएफआई संगठन के लिए मुख्य रूप से लेवी वसूलने का काम किया करते है। तथा पुलिस की रेकी कर सूचना संगठन के लोगों को दिया करते हैं।

सिमडेगा पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक हाल ही में चाईबासा जिला पुलिस द्वारा की जा रही लगातार कार्रवाई के दौरान पीएलएफआई के ¨रकू साहू व विनोद पाइक क्षेत्र से फरार होकर सिमडेगा की ओर भाग गए थे। सूचना है कि इसी दौरान सिमडेगा जिला के गिरदा ओपी पुलिस ने ¨रकू साहू व विनोद पाइक को गिरफ्तार कर लिया हैं। ¨रकू व विनोद ने भी इन चारों के संगठन के सक्रिय होने की पुष्टि की ।

पुलिस को अब पीएलएफआई के साहू जी, जेम्स और हुलास होरो की तलाश है। इन लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। जल्द ही इन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-दाउद किड़ो, डीएसपी