ADITYAPUR: आदित्यपुर थाना क्षेत्र स्थित जयप्रकाश उद्यान से अवैध बालू के तीन ट्रैक्टर को पुलिस ने जब्त किया है। इसके अलावा एक ट्रैक्टर सपड़ा बालू घाट से पकड़या है। पुलिस को गुप्त सूचना मिला की इन दोनो नदी घाट से अवैध रूप से बालू की निकासी की जा रही है। इसके बाद पुलिस ने सोमवार को छापामारी की। बताया जाता है कि इस छापामारी के तहत जयप्रकाश उद्यान से तीन बालू लदे ट्रैक्टर एवं सपड़ा से एक ट्रैक्टर पकड़ाया। पुलिस ने बताया कि इस मामले में जिला खनन पदाधिकारी को पत्र लिखकर आगे की कार्रवाई करने का आग्रह करेगे। इससे पूर्व भी सपड़ा से कई बार अवैध रूप से बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त किया गया है लेकिन उसके मुख्य संचालन कर्ता पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

राजनीतिक पार्टी का संरक्षण

अवैध रूप से बालू उठाव का कार्य स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से राजनीतिक दलों के संरक्षण में होता है। जयप्रकाश उदयान में राजनीतिक संरक्षण में बालू माफिया द्वारा बालू का उठाव किया जाता है।

दैनिक जागरण ने छापी थी खबर

दैनिक जागरण ने सोमवार को अवैध बालू उठाव की तस्वीर प्रमुखता से अपने अखबार में छापा था। इसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई की।

अवैध बालू लदे दो ट्रैक्टर जब्त

ईचागढ़ थाना क्षेत्र के स्वर्णरेखा नदी घाट से अवैध बालू लदे बिना नंबर का दो ट्रैक्टर को पुलिस ने जब्त कर सोमवार को मामला दर्ज किया। इस संबंध में थाना प्रभारी सुभाष चन्द्र सिंह ने बताया कि वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर रात को अवैध बालू कारोबार के खिलाफ स्वर्णरेखा नदी के तिरूलडीह, सपादा आदि घाटों में छापामारी अभियान चलाया गया, जिसमें अवैध बालू ले जा रहे दो ट्रैक्टर को पीछा कर पकड़ लिया गया। दोनों ट्रैक्टर के चालक व मालिक पर थाना में मामला दर्ज करते हुए उक्त बिना नंबर के ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया गया। उन्होंने बताया कि अवैध बालू संचालन के खिलाफ लगातार छापामारी अभियान चलाया जाएगा।