मनोहरपुर : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला के सारंडा जंगल में जिला पुलिस व सीआरपीएफ को नक्सलियों के खिलाफ अभियान में पुन: एक बड़ी सफलता हाथ लगी। जराइकेला थाना क्षेत्र के सारंडा तिरिलपोसी जंगल में सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद किया है। यह सफलता जिला पुलिस व सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में मिली। इसे लेकर जराइकेला थाना में ममला भी दर्ज किया गया है।

मिली थी सूचना

जानकारी के अनुसार मनोहरपुर प्रखंड के जराईकेला थानांतर्गत तिरिलपोशी के जंगलों में बुधवार को सुरक्षा बलों द्वारा नक्सिलयों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने तिरिलपोसी के पहाड़ी वनक्षेत्र में नक्सलियों द्वारा भारी मात्रा में छुपा कर रखा गया हथियार गोला बारूद बरामद किया। यह सब भविष्य में सुरक्षा बलों को क्षति पहुंचाने के लिए नक्सलियों द्वारा छुपा कर रखा गया था। बताया जाता है कि सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि माओवादी तिरीलपोशी व बिटिकलसोए के जंगलों में भारी मात्रा में हथियार गोला बारूद जमा कर रहे हैं तथा किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है।

सघन अभियान चलाया

बुधवार को सीआरपीएफ 174 वशिनी के कमांडेंट डा। प्रेमचंद के नेतृत्व में सघन सर्च अभियान चलाया गया। दीघा, कलियापोशी और जराईकेला केरिपुबल के साथ ही चाईबासा से भी अतिरिक्त बल मंगाया गया। इस सघन सर्च अभियान में हजारी लाल (द्वितीय कमान अधिकारी), वेणु बाबू एस सहा कमांडेंट, मनोज कुमार सहायक कमांडेंट, महेन्द्र सिंह महला, दाऊद ¨करो एसडीपीओ मनोहरपुर, आशीष भारद्वाज (एसएचओ, जराईकेला) इत्यादि ने भाग लिया। इस संबंध में विभिन्न धाराओं के अंतर्गत जराइकेला थाना में मामला दर्ज कराया गया है।

बरामद हथियार व गोला बारूद

1 लोकल मेड ¨सगल बैरल राइफल-1

2 लोकल मेड पिस्तौल -1

3 ग्रेनेड -1

4 डेटोनेटर -2

5 वायरलेस सेट-1

6 कमेरसिल डेटोनेटर -1

7 कैमरा ़फ्लैश-1

8 वायरलेस मोटोरोला का -1

9 एके 47 का मैगजीन -1

10 गोला बारूद 7.62 एमएम का-8

11 गोला बारूद

9 एमएम का -17