JAMSHEDPUR: टाटा स्टील में कार्यरत सुपरवाइजरों की दक्ष्ता बढ़ाने और मैनेजेरियल स्कील को और निखारने के लिए कंपनी प्रबंधन ने प्रगति कोर्स का मंगलवार को शुभारंभ किया। इसका ऑनलाइन उद्घाटन टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट, एचआरएम सुरेश दत्त त्रिपाठी व टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने संयुक्त रूप से किया.ऑनलाइन उद्घाटन के मौके पर कहा कि सुरेश दत्त त्रिपाठी ने कहा कि टाटा स्टील हमेशा अपने संगठन को नॉलेज ऑर्गेनाइजेशन बनाने पर विश्वास करती है। इसी कड़ी में सभी टीएमडीसी व शावक नानावटी टेक्नीकल इंस्टीट्यूट द्वारा नॉन ऑफिसर के लिए यह कोर्स तैयार किया गया है जो उनकी दक्षता को संवारेगी और उनमें क्षमता विकास होगा। वहीं, रवि ने कहा कि ने कहा कि यह ट्रे¨नग कमेटी का बहुत च्च्छा प्रयास है। जिससे हमारे फ्रंटलाइन सुपरवाइजरों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। उद्घाटन के मौके पर टाटा वर्कर्स यूनियन के डिप्टी प्रेसिडेंट अर¨वद पांडेय, महासचिव सतीश कुमार सिंह, ट्रे¨नग कमेटी के वाइस चेयरमैन शाहनवाज आलम, टाटा स्टील कैपाबिलिटी के चीफ प्रकाश सिंह, टीएमडीसी के प्रदीप सहित अन्य उपस्थित थे।

शाम छह बजे से शुरू होगी क्लास

प्रगति कोर्स में चार मॉड्यूल होंगे। जिसकी ऑनलाइन क्लास शाम छह से रात नौ बजे तक चलेगी। पहले बैच में 34 उम्मीदवार शामिल होंगे। पूरा कोर्स पांच माह का होगा।

जेम्को में शुरू हुई बोनस वार्ता

तार कंपनी की अनुषंगी ईकाई जेम्को में बोनस को लेकर मंगलवार को वार्ता शुरू हुई। बोनस वार्ता में प्रबंधन की ओर से अधिकारियों ने कंपनी की वित्तीय स्थिति, उत्पादन व लाभ की जानकारी दी। इस दौरान कोरोना संकट के कारण कंपनी की स्थिति की भी जानकारी दी। वहीं वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए बोनस पर चर्चा शुरू हुई। यूनियन ने प्रबंधन के समक्ष 20 फीसद बोनस की मांग रखी। यूनियन नेताओं का कहना था कि बोनस वित्तीय वर्ष 2019-20 का है, ऐसे में कंपनी बात को समझते हुए मजदूरों की भावना का सम्मान करे। वर्ष 2018-29 में कंपनी ने 19.4 प्रतिशत बोनस कर्मचारियों को दिया था। बोनस को लेकर फिलहाल एकराय नहीं बन पाई है। बोनस वार्ता में यूनियन की ओर से महामंत्री अमित सरकार, रविन्द्र कुमार व अमित सिंह शामिल थे।