JAMSHEDPUR: डीसी सूरज कुमार और एसएसपी डॉ एम तमिल वानन के निर्देश पर बुधवार सुबह चार बजे परसुडीह घाघीडीह सेंट्रल जेल में ऑपरेशन सर्च अभियान चलाया गया। दो घंटे तक चले अभियान में तीन पेन ड्राइव, तंबाकू छोटी कैची और रस्सी बरामद किए गए हैं। इससे पहले छापामारी में शामिल पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी तड़के तीन बजे गोलमुरी पुलिस लाइन में एकत्र हुए। वहां से भी सभी एक साथ जेल गेट पर साढ़े तीन बजे पहुंचे। चार बजे सभी जेल के अंदर प्रवेश हुए।

सेल व वार्डो की तलाशी

जिले के एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नंदकिशोर लाल, एसडीओ नीतिश सिंह, जमशेदपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवीण कुमार, अंचल अधिकारी अनुराग तिवारी, कार्यपालक दंडाधिकारी, सभी डीएसपी और थानेदार समेत 140 सदस्यों की टीम ने हर एके सेल और वार्डो की तलाशी ली। अहम बात यह रही इस सर्च ऑपरेशन की सूचना जेल प्रशासन को नहीं दी गई थी। बावजूद छापामारी में बड़ी सफलता नहीं मिली।

मच गया हड़कंप

औचक अभियान में जेल के अंदर पुलिसकर्मियों के दाखिल होते ही जेल में हड़कंप मच गया। हर सेल की गेट पर जवानों की तैनाती कर दी गई और बारी बारी से सबकी तलाशी शुरू हुई। वरीय पुलिस अधीक्षक डॉक्टर एम तमिल वानन ने बताया की पुलिस को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि जेल कैदी अपने साथ आपत्तिजनक सामान रखे हैं जिसका उपयोग अपराध में किया जा सकता है। प्रतिबंधित सामान भी बंदी रखते है। इस सूचना के बाद छापामारी दल का गठन किया। टीम ने जेल में सर्च अभियान चलाया। जब्त पेन ड्राइव में भजन लोड है। घाघीडीह सेंट्रल जेल में पुरुषों के 6 और महिलाओं के एक सेल समेत कुल सात सेल हैं। हर वार्ड और सेल के लिए डीएसपी और थानेदारों को लगाया गया था। एसएसपी ने कहा बरामद सामानों के संबंध में आगे की कार्रवाई की जा रही हैं।