CHAKRADHARPUR: चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन से 12 किमी दूर बड़ाबांबो रेलवे स्टेशन के समीप अप लाइन में ट्रैक मेंटनेंस का काम रहे ट्रैकमेन संजय तांती (47) को राजेंद्र नगर दुर्ग दक्षिण बिहार एक्सप्रेस ट्रेन ने रौंद डाला। इससे मौके पर ट्रैकमेन की मौत हो गई। हादसा शनिवार की सुबह करीब 9.45 बजे हुआ। मृतक ट्रैकमैन चक्रधरपुर के गार्ड बारिक का रहने वाला था। जानकारी के मुताबिक संजय तांती शनिवार को अपने साथी ट्रैकमेन के साथ बड़ाबांबो रेल स्टेशन से आधा किमी दूर ट्रैक मेंटनेंस के लिए गया था। सुबह करीब पौने दस बजे संजय तांती अप लाइन के पोल संख्या 300/13-15 के बीच काम कर रहा था। अन्य साथी थोड़ी दूरी पर ही काम कर रहे थे। इसी दौरान डाउन लाइन से एक मालगाड़ी गुजरी तो संजय अप लाइन में आकर काम करने लगा। इस बीच अप लाइन से तेज रफ्तार से दक्षिण बिहार एक्सप्रेस ट्रेन आ गई। पहले से एक ट्रैक पर ट्रेन गुजरने के आवाज के कारण संजय को दक्षिण बिहार एक्सप्रेस ट्रेन के आने की आवाज सुनाई नहीं दी। इसी बीच ट्रेन ने संजय को रौंद डाला। मौके पर ही संजय की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की जानकारी पाकर मृतक के परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। बाद में पुलिस ने कागजी कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल भेजवाया।

चार घंटे ट्रैक पर पड़ी रही बॉडी

चक्रधरपुर जीआरपी और आमदा ओपी के बीच सीमा क्षेत्र विवाद के कारण ट्रैकमैन संजय तांती का शव चार घंटे तक ट्रैक पर ही पड़ा रहा। मौके पर मौजूद ट्रैकमैनों ने इसे लेकर नाराजगी व्यक्त की। शव के उपर से इस्पात एक्सप्रेस, दूरंतो एक्सप्रेस समेत कई मालगाड़ी गुजर गई। ट्रैकमेंटर एसोसिएशन व मेंस कांग्रेस के हस्तक्षेप के बाद में चक्रधरपुर आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी एमके साहू, चक्रधरपुर जीआरपी व आमदा ओपी के पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। शव आमदा ओपी क्षेत्र के अंतर्गत था।

चक्रधरपूर मंडल के अंतर्गत चक्रधरपुर पीडब्ल्यूआइ गैंग नंबर 9 में कार्यरत ट्रैकमेंटेनर संजय तांती अपने सेक्शन में हॉट वेदर पेट्रो¨लग के दौरान शहीद हो गए। 3 घंटे तक रेलवे ट्रैक पर उनका पड़ा रहा। शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा था, तो ऊपर से ट्रेन कैसे गुजरी। एसोसिएशन यह जानना चाहता है।

-राजीव रंजन सिंह, जोनल प्रवक्ता, ऑल इंडिया रेलवे ट्रैकमेंटेनर यूनियन