JAMSHEDPUR: मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदला है। शाम चार बजे के बाद आसमान में बादल छाने लगे और उसके कुछ ही देर के बाद तेज हवा के साथ गर्जन भी होने लगी। इस दौरान बारिश भी शुरू हो गई है। इधर, राज्य मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। उसके अनुसार, सोमवार को राज्य के दक्षिणी भाग (पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा तथा सरायकेला खरसावां) जिले में मेघ-गर्जन के साथ हल्के से मध्य दर्जे की वर्षा होने की संभावना जताई गई थी। वहीं, 11, 12 व 13 मई को लेकर भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। तीनों दिन मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस दौरान लोगों को सावधान होने की सलाह दी गई है।

मैक्सिमम टेंपरेचर 37

सोमवार को दिन में कड़ी धूप थी। जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, शाम होते ही आसमान बादलों से घिर गया और बारिश शुरू हो गई। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 23.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई। मौसम बदलने की वजह से मौसमी बीमारी भी तेजी से बढ़ रही है। सर्दी-खांसी व वायरल फीवर के मरीज बढ़े हैं।

बारिश से निर्माणाधीन ड्रेनेज में पानी भरा

सोमवार की शाम हुई बारिश से गम्हरिया रेलवे स्टेशन से मुड़कुम गांव जाने वाले सड़क पर निर्माणाधीन ड्रेनेज के चैंबर में भरा मिट्टी बह गया। इस कारण टंकी समेत काफी दूर तक खुला गड्ढा हो गया है जिससे इस मार्ग पर दुर्घटना की आशंका बढ़ गई है। जलजमाव व कीचड़युक्त रास्ता हो जाने से उक्त मार्ग पर आवागमन प्रभावित हो गया है। उक्त मार्ग पर राहगीरों का चलना मुश्किल हो गया। सड़क पर कीचड़ हो जाने से कई राहगीर गिर चुके है। संवेदक द्वारा सड़क खोदने के बाद उसकी मरम्मती नहीं किये जाने से लोगों में रोष व्याप्त है।