छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: भाई-बहन के अटूट प्रेम व स्नेह का पावन त्यौहार रक्षाबंधन सोमवार को शहर में श्रद्धा भाव से मनाया गया। लॉकडाउन की पाबंदियों के बावजूद घर-घर में बहनों ने अपने भैया की कलाई पर राखी बांध कर उनकी सलामती की दुआ मांगी। रक्षाबंधन के दौरान बहनों ने भाई के माथे पर तिलक लगाकर उनकी आरती भी उतारी, वहीं भाइयों ने अपनी प्यारी बहना को स्नेहपूर्वक उपहार भेंट किया। जो शहर में थे वे तो एक-दूसरे के घर चले गए, लेकिन जो दूर में रहते हैं वे जा नहीं पाए। उन्होंने राखी ऑनलाइन मनाई। कोरोना वारियर्स ने राखी बंधवा कर बहनों से ऑनलाइन बात की तो कई को रक्षासूत्र बांधने तक का समय नहीं मिला।

भाजपा नेत्रियों ने रघुवर दास को बांधी राखी

रक्षाबंधन पर सोमवार को सामाजिक संस्था प्रगति व भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने प्रीति सिन्हा के नेतृत्व में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को राखी बांधी। दास के एग्रिको स्थितआवास पर सभी महिलाओं ने पहले वहीं तैयार की गई राखी बांधी और उनका मुंह मीठा कराया। पूर्व मुख्यमंत्री ने आशीर्वाद स्वरूप महिलाओं की रक्षा का संकल्प दोहराया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। ज्ञात हो कि महिला नेत्रियों ने कोरोना से बचाव का संदेश देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री को घर मे बना मास्क व सैनिटाइजर भी भेंट किया। इस अवसर पर शुक्ला हलदर, लीना चौधरी, मीना प्रसाद, रितु शर्मा, संगीता शर्मा सहित कई महिलाएं मौजूद थी।

कलाई में बांधा प्यार का धागा

सावन के पावन माह मे सावन पूर्णिमा के अवसर पर पटमदा बोड़ाम मे रक्षा बंधन का त्यौहार काफी धूमधाम से मनाया गया। सभी बहनों ने भाई की कलाई पर राखी बांधकर भाई की लंबी उम्र की कामना की भाईयो ने भी बहन की हर परिस्थिति मे रक्षा करने की कसम खायी। सभी ने बहनों को प्यारा का उपहार भेंट स्वरूप प्रदान किया।

बुजुर्गों एवं थाना परिवार संग मनाई राखी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जमशेदपुर महानगर द्वारा बारीडीह स्थित वृद्धा आश्रम जाकर परिजनों और साकची थाना और बिष्टुपुर थाना जाकर के सभी जवानों को रक्षा धागा राखी बांध कर उनके स्वास्थ्य की कामना की गई। इसमें मुख्य रूप से प्रदेश कार्यकरणी ज्योति दास, पूनम परवीन, छात्र प्रदेश सह मंत्री बापन घोष, विभाग संगठन मंत्री सुजीत वर्मा, जिला संयोजक रोहित , जिला सोशल मीडिया प्रभारी अनिप अनुरंजन, सिद्धार्थ सिंह आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।