SARAIKELA: हाता-चाईबासा मेन रोड पर राजनगर ब्लॉक के पास बुधवार बुधवार की सुबह करीब तीन बजे बेकाबू हाइवा के चपेट में आने से बाइक सवार एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि अन्य दो युवक बाल बाल बच गए, उन्हें हल्की चोटें आईं हैं। घटना के बाद पुलिस की हाईवे पेट्रोल वाहन से घायलों एवं मृतक को अस्पताल पहुंचाया। जानकारी के अनुसार राजनगर थाना क्षेत्र के बड़ा खिरी के सुशील तियु, सोमा तियु एवं विजय तियु राजनगर के नेटो गांव में बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित मेला देखने गए थे।

मेला देखकर लौट रहे थे।

मेला देखने के बाद वहां से तीनों एक ही बाइक(जेएच 05 बी.ई। 7405) से ढाई बजे घर लौट रहे थे। वे ति¨रग- राजनगर सड़क से आ रहे थे। जैसे ही हाता-चाईबासा मुख्य मार्ग पहुंचे। सड़क पार करने के दौरान टाटा से चाईबासा की ओर जा रही गिट्टी लदा हाइवा (जेएच 05 बी.जेड 8347) ने रौंद उन्हें डाला। जिसमें सुशील तियु(20)की मौके पर ही मौत हो गई। हाइवा का चक्का सुशील के शरीर के ऊपर से गुजर गया। जिससे उसके आँतें बाहर निकल आई। तीनों युवक एक ही बाइक पर सवार थे। लेकिन गनीमत है कि दोनों युवक टकराने के बाद दूर जा गिरे, जिससे दोनों की जान बच गई। दुर्घटना के बाद अनियंत्रित हाइवा ने चौक पर स्थापित स्वर्गीय सहदेव महतो की प्रतिमा भी तोड़ डाली।

ड्राइवर हुआ फरार

घटना के बाद हाईवा चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने हाईवा को जब्त कर लिया और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक सुशील के छोटे भाई सोमा तियु के लिखित बयान पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। बाइक पर सोमा तियु और उसके चचेरे भाई विजय भी बैठे थे। सुशील सोमा का सगा भाई था।