गम्हरिया। टाटा-कांड्रा मेन रोड पर गम्हरिया लाल बि¨ल्डग चौक के समीप एक अनियंत्रित 407 ट्रक द्वारा टक्कर मार दिए जाने से वहां लगाया गया ट्रैफिक पुलिस चेक पोस्ट पूरी तरह क्षतिग्रस्त होकर गिर गया। संयोगबस उस समय चेक पोस्ट के भीतर कोई पुलिस पदाधिकारी या जवान मौजूद नहीं था अन्यथा बड़ी घटना हो सकती थी। इस घटना में उधर से गुजर रहा एक साइकिल सवार दूध विक्रेता किसी तरह भागकर अपनी अपनी जान बचाने में सफल रहा जबकि उसकी साइकिल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई तथा उस पर लदा दूध सड़क पर बिखर कर बह गया। 407 ट्रक का आधा नंबर ही लिखा होने के कारण वाहन मालिक का पता नहीं चल सका। हालांकि स्थानीय लोगों के सहयोग से चालक को पकड़ लिया गया। तत्पश्चात इसकी सूचना आदित्यपुर पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने चालक को गिरफ्तार करते हुए गिरे हुए चेक पोस्ट को जेसीबी के माध्यम से उसे रास्ते से हटाया गया।

कार पलटने से तीन घायल

गम्हरिया थाना अंतर्गत गाजिया बराज के समीप एक अनियंत्रित कार के पलट जाने से उस पर सवार तीन व्यक्तियों को हल्की चोटें आई जबकि कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बताया जाता है कि चालक हरि नायक नशे में धुत था और काफी तेज रफ्तार से वाहन चला रहा था। इसी दौरान सड़क के गड्ढों में फंस कर चालक का संतुलन बिगड़ गया और अनियंत्रित होकर पलट गया। स्थानीय लोगों के सहयोग से कार को रेस्क्यू कर सीधा करने का प्रयास किया गया और घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। गौरतलब है कि गांजिया बराज के आसपास शराबियों का प्रत्येक दिन जमावड़ा लगा रहता है और आए दिन इस प्रकार की घटनाएं होती रहती है।

दो बाइक की टक्कर

कांड्रा थाना अंतर्गत मेन रोड स्थित धर्म कांटा के समीप रविवार शाम ओवरटेक करने के दौरान दो बाइक में टक्कर हो गयी। जानकारी के अनुसार दोनों बाइक सवार कांड्रा से होते हुए गम्हरिया की और जा रहे थे। वे जैसे ही कांड्रा धर्म कांटा के समीप पहुंचे एक बाइक सवार ने दूसरे को ओवर टेक करने की कोशिश की और दोनों की आपस में ही भिड़ंत हो गई। बाइक सवार धर्मेन्द्र महतो के साथ बाइक में बैठी दो महिलाएं बीच सड़क पर गिर गयी। दूसरी बाइक में सवार कालीपदों तांती एवं गौतम महतो सवार भी चोटिल हो गए। दुर्घटना में दोनों बाइक सवार बाल-बाल बच गए। गनीमत रही कि पीछे कोई भारी वाहन नहीं था, अन्यथा बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। घटना की जानकारी मिलते ही कांड्रा पुलिस घटना स्थल पहुंची और घायलों को जेआरडीसीएल एंबुलेंस द्वारा बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल सरायकेला भिजवाया, जहां उनका इलाज चल रहा है।