छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्क : झारखंड ह्यूमन राईट्स कांफ्रेंस (जेएचआरसी) की ओर से संचालित रोटी बैंक में रविवार को खूब भीड़ उमड़ी। साकची स्थित गोलचक्कर पर सुबह करीब 10 से रात 11 बजे तक गरीबों को भोजन कराया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में इंटक के महासचिव राकेश्वर पांडेय, जुस्को श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय व विशिष्ट अतिथि के रूप में एसएल दास, रशीद अहमद व इकबाल अहमद उपस्थित थे। इस दौरान राकेश्वर पांडेय ने रोटी बैंक द्वारा किए जा रहे कार्यो को सराहते हुए कहा कि इससे हजारों गरीबों का पेट भर रहा है। इससे खुशी की बात और नहीं हो सकती। ऐसे काम के लिए पूरे शहरवासियों को एकजुट होने की जरूरत है।

मिलकर करें सहयोग

वहीं रघुनाथ पांडेय ने कहा कि अधिक से अधिक गरीबों को भोजन उपलब्ध कराने के मकसद से हमलोग को एकजुट होकर काम करने की जरुरत है। उन्होंने रोटी-सब्जी रखने के लिए डीप फ्रीजर की खरीदारी में हरसंभव मदद करने को भरोसा भी दिलाया। संगठन प्रमुख मनोज मिश्रा ने कहा कि रोटी बैंक के सौ दिन पूरा होने के उपलक्ष्य में यह कार्यक्रम रखा गया है। रोटी बैंक का उद्देश्य गरीबों को भोजन उपलब्ध कराना है। इसी सप्ताह से मुसाबनी के एक सबर गांव में रोटी-सब्जी बांटने का काम शुरू किया जाएगा। ताकि वह कुपोषण व खून की कमी से नहीं जूझे। वहीं रोटी बैंक में आने वाले गरीब-असहाय लोगों को स्वास्थ्य जांच व इलाज कराने में भी सहायता की जाएगी। इस अवसर पर किशोर वर्मा, जे। महंती, इंद्राणी दास, बीके मिश्रा, रिया बनर्जी, शिशिर डे, वेणु गोपाल, विश्वजीत सिंह, संतोष कुमार, आरके दास, आरएन दास, दुर्गेश, वरूण, आदित्य, अमिताभ दास, केशव, अभिजीत, डीएन शर्मा, रीता देवी, विजय पांडेय, जसवंत सिंह, श्याम लाल, सलावत सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

एमजीएम में भी बांटा गरीबों में भोजन

सोमवार की सुबह झारखंड ह्यूमन राईट्स कांफ्रेंस (जेएचआरसी) की ओर से एमजीएम हॉस्पिटल में भी गरीबों के बीच रोटी बैंक चलकर पहुंचा और गरीबों को भर पेट भोजन कराया। इस दौरान हॉस्पिटल में भर्ती सैकड़ों पेशेंट्स के बीच रोटी बैंक ने भोजन उपलब्ध कराया। साथ ही हॉस्पिटल के बाहर व आस-पास बैठे गरीबों को भी भोजन उपलब्ध कराया।