JAMSHEDPUR: श्री शिरडी साईं बाबा की पुण्यतिथि शताब्दी वर्ष के अवसर पर श्री साईं बाबा को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए एक प्रदर्शनी का आयोजन 15 से 20 मई तक राम मंदिर बिष्टुपुर में किया गया है। इस प्रदर्शनी में साईं बाबा के जीवन पर आधारित 60 प्रसंगों को फाइबर ग्लास के त्रिआयामी चित्रों द्वारा प्रदर्शित किया जाएगा। इसे बिलासपुर के कलाकार दिलीप दिवाकर पात्रीकर, उषा त्रिवेदी एवं कौस्तुभी पालेकर ने बनाया है। इसमें प्रतीकात्मक शिरडी के रूप में श्री सांई समाधि स्थल के दर्शन भी होंगे। इस प्रदर्शनी का आयोजन सांई परिवार जमशेदपुर की ओर से किया जा रहा है। इसकी जानकारी बिष्टुपुर राम मंदिर में शनिवार की शाम को आयोजित प्रेस वार्ता में दी गई।

यह प्रदर्शनी सुबह नौ बजे से रात 10 बजे तक सभी भक्तों के लिए खुली रहेगी। प्रेस वार्ता में ओम प्रकाश जग्गी, इन्द्रजीत नंदी, मनीषा नंदी, अनूप रंजन, आशीष झा, हेमन राजा, विजय कुमार सिंह, गीता सिंह, रघु राव, कैलाश अग्रवाल साईं परिवार के सभी सक्रिय सदस्य उपस्थित थे।

उदी प्रसाद का होगा वितरण

अगर कोई भक्त बाबा को भोग अर्पित करना चाहते हैं, तो भक्त स्थानीय आयोजक से संपर्क कर व्यवस्था की पूरी जानकारी ले सकते हैं। बाबा को भोग अर्पण की व्यवस्था विधिवत रूप में की जाएगी। इस प्रदर्शनी में बाबा की सबसे महत्वपूर्ण प्रसाद उदी प्रसाद का वितरण किया जाएगा।