JAMSHEDPUR : बिष्टुपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार को बेखौफ अपराधियों ने एक बुजुर्ग दंपती से दिनदहाडे 6 लाख रुपए की छिनतई कर ली और भाग निकले। घटना के बाद दंपती ने काफी शोर मचाया, लेकिन किसी ने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया और इसका फायदा उठाकर अपराधी गोपाल मैदान की ओर से भाग निकले। घटना के बाद बुजुर्ग दंपती बिष्टुपुर थाना पहुंचे और शिकायत दर्ज करायी। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच शुरू की।

बैग छीना और भाग गए

घटना के संबंध में बुजुर्ग महिला ने बताया कि वह अपने हसबेंड के साथ बिष्टुपुर स्थित बैंक आफ इंडिया गई थी। वहां से उन्होंने 6 लाख रुपए विदड्रॉल किए। इसके बाद रुपए एक थैले में लेकर दोनों बैंक ऑफ बड़ौदा में डिपॉजिट करने के लिए जा रहे थे। इस बीच बाइक सवार दो युवक पहुंचे और झपट्टा मारकर महिला के पति के हाथ से बैग छीन लिया और भाग निकले।

बदमाशों ने पहन रखा था हेलमेट

महिला ने बताया कि दोनों बदमाशों ने हेलमेट पहन रखा था, इस कारण वह उन्हें पहचान नहीं सकी। उन्होंने बताया कि मोटरसाइकिल सवार अपराधी छिनतई करने के बाद गोपाल मैदान की ओर भाग निकले। उन्होंने शोर भी मचाया, लेकिन किसी ने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया और अपराधी आराम से वहां से भाग निकले।

बेंगलुरू के स्कूल में हैं टीचर

बताते हैं कि शिक्षिका का नाम रूमा डे है और वह पूर्व में कदमा बाल्डविन स्कूल में पढ़ातीं थीं। वर्तमान में वे बेंगलुरु के एक स्कूल में पढ़ा रही हैं। पिछले दिसम्बर में वे यहां आयीं हैं। कदमा भाटिया बस्ती में उनका अपना मकान है। सोमवार को अपने पति निमुल कुमार डे के साथ पैसे निकालने बैंक गयी थीं।

थाना के पास घटी घटना

यहां गौर करने वाली बात यह है कि घटना बिष्टुपुर थाना क्षेत्र से महज 200 मीटर के दायरे में घटी। बैंक आफ इंडिया बिष्टुपुर थाना के बगल में ही है, जबकि बैंक आफ बड़ौदा भी थाना से ज्यादा दूरी पर नहीं है। ऐसे में थाना के पास ही अपराध की वारदात को अंजाम देकर अपराधियों ने पुलिस को तो ठेगा दिखाया ही है, अपना मनोबल भी दर्शा दिया है। दंपत्ति के बैग में 6 लाख रुपयों के अलावा एक मोबाइल, बैंक डॉक्यूमेंट्स और अन्य कागजात भी थे।