छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन के मंडल सचिव अविनाश कुमार के नेतृत्व में चक्रधरपुर मंडल के 85 प्रतिशत स्टेशन मास्टरों ने अपनी मांगों को लेकर एक मई को काला बिल्ला लगाकर काम किया। अपनी लंबित मांगों के लिए काला बिल्ला लगाकर काम करने से पहले 30 अप्रैल को मंडल रेल प्रबंधक को एक ज्ञापन सौंपा गया।

अविनाश कुमार ने बताया कि स्टेशन मास्टरों का प्रारंभिक ग्रेड पे 4200 होने के बाद एमएसीपी के तहत ग्रेड पे 4600,4800 एवं 5400 का लाभ तत्काल दिया जाए, स्टेशन मास्टरों को स्ट्रेस सेफ्टी भत्ता का भुगतान किया जाए, स्टेशन मास्टरों के लिए पेयजल की व्यवस्था स्टेशन में नहीं है। वहीं स्टेशन मास्टर कार्यालय से संलग्न शौचालय भी नहीं है। सभी स्टेशनों पर एसएम आफिस से संलग्न शौचालय बनाया जाए। इतना ही नहीं गर्मी के दिनों में एसी या एयर कूलर की व्यवस्था भी किया जाए।

ज्वेलरी से भरा थैला मिला

टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन में रखा एक जेवरात से भरा थैला आरपीएफ के जवानों ने मंगलवार को बरामद किया। आरपीएफ थाना प्रभारी ने उक्त थैला को जेवरात सहित आरपीएफ थाना को सौंप दिया। आरपीएफ ने उस जेवरात की जांच सुंदरनगर स्थित जय माता दी ज्वेलर्स से कराई। जिसमें यह पता चला कि प्लेटफर्म में मिलने वाला थैले में सोने के जेवरात नहीं सिटी गोल्ड के जेवरात थे। जेवरात को जब्त कर आरपीएफ थाना में रखा गया है। अगर कोई इस सीटी गोल्ड जेवरात का दावेदार आते हैं तो जांच के बाद उन्हें यह जेवरात सौंप दिया जाएगा। हालांकि सिटी गोल्ड के जेवरात देखने से सोने के लग रहा था। जिसमें कंगन, चैन, झूमके, कान की बाली, सहित अन्य देवरात रखे हुए थे।

नौ घंटे देर से पहुंची ट्रेन

ट्रेन संख्या 12876 नीलांचल एक्सप्रेस बुधवार को नौ घंटा विलंब से टाटानगर स्टेशन पहुंची। इस ट्रेन का टाटानगर स्टेशन आने का समय सुबह 7.30 बजे है। लेकिन यह ट्रेन शाम चार बजे टाटानगर स्टेशन पहुंची। ट्रेन संख्या 22858 आनंद बिहार संतरागाछी एक्सप्रेस तीन घंटा विलंब से टाटानगर पहुंची। इस ट्रेन के टाटानगर आने का समय दोपहर 12.45 बजे है। लेकिन यह ट्रेन शाम को चार बजे पहुंची। इतना ही नहीं ट्रेन संख्या 12262 हावड़ा-मुंबई दुरंतों एक्सप्रेस एक घंटा विलंब से टाटानगर स्टेशन दोपहर 12.30 बजे पहुंची। जबकि यह ट्रेन का समय टाटानगर स्टेशन पहुंचने का 11.30 बजे है।