JAMSHEDPUR: प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पीजीटीआइ) पर खेले गए पिछले दो टूर्नामेंटों में एक दावेदार दिल्ली के कपिल कुमार ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए 1.5 करोड़ की ईनामी राशि वाले टाटा ओपेन गोल्फ में 10 अंडर 62 का कार्ड खेल सबको चौका दिया। 12 साल के लंबे अंतराल के बाद जमशेदपुर में भारतीय गोल्फ स्टार एसएसपी चौरसिया ने वापसी की और पहले राउंड में नाइन अंडर 63 का कार्ड खेल दूसरे स्थान पर रहे।

की बेहतरीन शुरुआत

करीब 20 मिनट तक हल्की बूंदाबांदी और ठंड के बीच पीजीटीआइ ऑर्डर ऑफ मेरिट के प्रबल दावेदार दिल्ली के राशिद खान, बेंगलुरु के खलील जोशी, कोलकाता के शंकर दास और बांग्लादेश के मो। जमाल के साथ तीसरे स्थान पर रहे। मैदान पर दो नामी जीव मिल्खा सिंह और गगनजीत भुल्लर ने भी शानदार शुरुआत की, दोनों ने 66 के स्कोर को नौवें स्थान पर रखा। पिछले दो मुकाबले में पांचवें व 14वें स्थान पर रहने वाले कपिल कुमार ने एरर फ्री 62 का कार्ड खेला। पीजीटीआइ ऑर्डर ऑफ मेरिट में 38वें स्थान पर रहने वाले कपिल कुमार ने पहले नाइन होल में ही सिक्स अंडर पहुंच गए। बैक नाइन में उसने चार बर्डीज हासिल किए। कपिल के शानदार ड्राइविंग और टी शॉट्स ने फ्रंट नाइन में उनके चार बर्डी में योगदान दिया। अपने पहले खिताब की तलाश कर रहे इस शख्स ने नौवें होल में बर्डी हासिल करने में महरूम हो गए। मैच के बाद बर्डीज ने कहा, मैंने पिछले दो हफ्तों में अपने प्रदर्शन से काफी आत्मविश्वास हासिल किया है। मैंने चार कम स्कोर बनाए। उन्होंने कहा कि मैं चिप शॉट को लेकर काफी संतुष्ट हूं। इस सप्ताह पटिंग पर भी विशेष जोर होगा।

बढ़त हासिल की

चौरसिया के लिए गुरुवार का दिन शानदार रहा। दूसरे ही होल में उन्हें ईगल हासिल हुआ। सिके बाद फ्रंट नाइन में चार व बैक नाइन में तीन बर्डीज लेकर बढ़त हासिल कर ली। यूरोपियन टूर के चार बार के विजेता व तीन बार टाटा ओपेन गोल्फ का खिताब अपने नाम करने वाले चौरसिया ने कहा, मैंने यूरोपियन टूर कार्ड हासिल करने के बाद कड़ी मेहनत की है। यहां अगर बेहतर परिणाम मिलता है, तो अगले सीजन की राह आसान होगी। आज मैंने गेम के हर पहलू में अच्छा प्रदर्शन किया। इस बार गोलमुरी गोल्फ कोर्स काफी चुनौतीपूर्ण है।

लगातार पांच बर्डीज

उधर, खलील जोशी ने राउंड ऑफ 64 के बैक नाइन में लगातार पांच बर्डीज हासिल की। गोलमुरी गोल्फ कोर्स में पहली बार खेल रहे जीव मिल्खा सिंह राउंड ऑफ 66 में आठ बर्डीज हासिल किए,वहीं दो बॉगीज ने उन्हें निराश भी किया। पहले दिन का खेल के बाद जीव मिल्खा सिंह ने कहा, यह अद्भुत कोर्स है। गेंद को अच्छी तरह से आकार देने की जरूरत है और दूरी पर नियंत्रण जरूरी है। मैं अपनी ठोस शुरुआत से खुश हूं। मैं टी ऑफ से ही अच्छा था। उधर, ज्योति रंधावा पहले दिन संयुक्त रूप से 27वें स्थान पर रहे। पीजीटीआई ऑर्डर ऑफ मेरिट में दूसरे स्थान पर चल रहे बेंगलुरु के चिकारंगप्पा संयुक्त रूप से 45वें स्थान पर रहे।