JAMSHEDPUR: टाटा समूह के संस्थापक जेएन टाटा की 181वीं जयंती पर जमशेदपुर स्थित जुबिली पार्क को दुल्हन की तरह सजाया गया है। सोमवार शाम टाटा समूह के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन द्वारा बटन दबाते ही पूरा पार्क परीलोक में तब्दील हो गया।

टाटा स्टील की ओर से संस्थापक दिवस पर हर वर्ष जुबिली पार्क को आकर्षक ढं़ग से सजाया जाता है। लाइटिंग के शुभारंभ से पहले चारों ओर घुप अंधेरा था। बटन दबते ही चारों ओर टिमटिमाती रोशनी से पूरा पार्क जगमग हो उठा। इसके बाद चेयरमैन, टाटा स्टील के सीईओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन उनकी पत्‍‌नी रूचि नरेंद्रन सहित कंपनी के वरीय अधिकारियों ने संस्थापक के आदम कद प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद चेयरमैन ने एम्यूजमेंट पार्क की ओर बनाए गए जमशेदपुर के सौ वर्ष विषय पर आयोजित क्लीन सिटी, ग्रीन सिटी, स्टील सिटी प्रदर्शनी का भी शुभारंभ किया। वहीं, उन्होंने 17 फरवरी को जमशेदपुर के नामकरण के शताब्दी वर्ष पूरा करने पर उप राष्ट्रपति द्वारा जारी स्मारक डाक टिकट को भी देखा। इसके बाद एमडी के साथ पूरे पार्क का अवलोकन भी किया।

चेयरमैन ने देखी जमशेदपुर पर आधारित लघु फिल्म

जुबिली पार्क में संस्थापक की प्रतिमा के सामने दो बड़े टीवी स्क्रीन बनाए गए हैं। लाइटिंग की उद्घाटन से पहले चेयरमैन ने लैपटॉप से तीन मिनट की लघु फिल्म का भी शुभारंभ किया। इसमें जमशेदपुर में जुस्को द्वारा दी जा रही नागरिक सुविधाओं की जानकारी दी गई है।

शाम चार बजे चेयरमैन पहुंचे शहर

शाम लगभग चार बजे चेयरमैन एन चंद्रशेखरन कंपनी के विशेष विमान से सोनारी एयरपोर्ट पर पहुंचे। इस दौरान टीवी नरेंद्रन ने उनकी आगवानी की। इस दौरान एमडी ने खुद ड्राइविंग की और चेयरमैन उनकी बगल वाली सीट पर बैठे थे। शाम में भी चेयरमैन एमडी की कार से ही जुबिली पार्क पहुंचे। इस दौरान पीछे रूचि नरेंद्रन व वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी भी बैठे थे।

समय पर काम करना चेयरमैन से सीखें

जुबली पार्क में लाइटिंग के उद्घाटन के लिए शाम साढ़े छह बजे तक का समय तय किया गया था। चेयरमैन सहित टाटा स्टील के सभी अधिकारी पांच मिनट पहले ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे चुके थे। लेकिन कार्यक्रम का समय नहीं हुआ था इसलिए पांच मिनट सभा स्थल के बाहर ही इंतजार किया गया। इस दौरान चेयरमैन ने सभी यूनियन नेताओं से परिचय प्राप्त किया। समय होने के बाद सभी कार्यक्रम स्थल की ओर बढ़े।