JAMSHEDPUR: टाटा स्टील में कार्यरत कर्मचारियों को नियमित रूप से मास्क पहनते हुए शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य है। सोमवार को टाटा स्टील प्रबंधन ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। कंपनी प्रबंधन का कहना है कि देश में कोविड-19 के पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में कंपनी के कर्मचारियों और उनके आश्रितों को अपने स्वास्थ्य व कोविड के प्रति सुरक्षा बेहतर जरूरी है। नए आदेश के तहत राज्य के अंदर या बाहर आने-जाने रोक लगा दी गई है। कंपनी प्रबंधन का कहना है कि यदि अनिवार्य नहीं है तो किसी यात्रा पर न जाएं। इसके अलावे कर्मचारियों को सामूहिक आयोजन में शामिल नहीं होने, अधिकारियों के साथ होने वाली बैठक को भी वर्चुअल करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावे सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को कोविड 19 द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने, नियमित रूप से हाथ धोने का निर्देश दिया है।

लगेगी कोविड-19 की वैक्सीन

एडीएमएच कैम्पस बारीडीह में संचालित टीएमएच क्लिनिक में अब टाटा स्टील कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन लगेगी। सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक और तीन से शाम पांच बजे तक सेंटर में वैक्सीन लगाए जाएंगे। कंपनी द्वारा जारी आदेश के तहत कंपनी में कार्यरत कर्मचारी जिनकी उम्र 45 वर्ष से अधिक है और गंभीर बीमारी से पीडि़त है या जो सेवानिवृत्त हो चुके हैं उन्हें कोविड 19 का वैक्सीन लगाया जाएगा।

चैरिटेबल ट्रस्ट का हुआ पुर्नगठन

टाटा स्टील प्रबंधन ने चैरिटेबल ट्रस्ट का पुर्नगठन किया है। नई कमेटी में कंपनी की वाइस प्रेसिडेंट, एचआरएम अत्रेई सरकार को चेयरपर्सन बनाया है। वहीं, ¨प्रसिपल एक्जीक्यूटिव ऑफिसर चैतन्य भानु, हेड बिजनेस एनालिसिस प्रशांत ¨डडा, सीनियर मैनेजर एमएस वेंकटेश, चीफ ग्रुप एचआर एंड आइआर जुबिन पालिया जबकि यूनियन से टाटा वर्कर्स यूनियन अध्यक्ष संजय कुमार चौधरी व महासचिव सतीश कुमार सिंह को शामिल किया गया है।