JAMSHEDPUR: टाटा वर्कर्स यूनियन (टीडब्ल्यूयू) का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को पिछली बार की तरह इस बार भी 1000 रुपये में नामांकन पत्र खरीदना होगा। यूनियन कार्यालय रविवार सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक और तीन से शाम साढ़े पांच बजे तक नामांकन पत्रों की बिक्री होगी। नामांकन पत्र खरीदने के लिए उम्मीदवारों को टाटा स्टील कंपनी से मिले गेटपास को दिखाना होगा।

जारी की गई है सूचना

टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव के निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह ने इस संबंध में शनिवार को एक सूचना जारी कर दी है। वहीं, कमेटी मेंबरों के चुनाव के बाद पदाधिकाकारी का चुनाव स्टीलेनियम सभागार में होगा। इसके लिए शीर्ष तीन पद, अध्यक्ष, डिप्टी प्रेसिडेंट और महामंत्री के पद के लिए नामांकन शुल्क के लिए 10 हजार जबकि उपाध्यक्ष, सहायक सचिव व कोषाध्यक्ष पद के लिए पांच हजार रुपये चुकाने होंगे। कमेटी मेंबर और ऑफिस बियरर के चुनाव के लिए उम्मीदवारों को नगद राशि ही देना होगा। पिछली बार चुनाव में लगभग 1000 से अधिक उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदा था। ऐसे में इस बार के चुनाव के लिए 1200 नामांकन पत्र छपवाए गए हैं।

कंपनी में बनेंगे 170 बूथ

टाटा स्टील कंपनी में 31 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए 170 बूथ बनाए जाएंगे। चुनाव के दौरान सभी कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से कोविड 19 के गाइडलाइन के तहत मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का अनुपालन करना होगा। शनिवार को निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह ने कंपनी के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान तय हुआ कि किस विभाग में कौन सा बूथ कहां बनेगा। इस अवसर पर सुझावों का आदान-प्रदान भी हुआ। मतदान केंद्र बनने से पहले चुनाव संचालन समिति के सदस्य भी सभी विभागों का दौरा करेंगे। परिस्थिति के अनुरूप सुधार की जरूरत पड़ी तो समय रहते मतदान केंद्रों में बदलाव भी किए जाएंगे।

दल-बदलने की बात गलत : हरिशंकर

टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव के दौरान शनिवार सुबह अफवाह उड़ी कि निवर्तमान उपाध्यक्ष हरिशंकर सिंह ने पाला बदल कर अर¨वद एंड टीम में शामिल हो गए हैं। अफवाह उड़ाई गई कि टुन्नू-सतीश टीम में शैलेश सिंह के आने के बाद से डिप्टी प्रेसिडेंट का उम्मीदवार बनकर चल रहे हरिशंकर सिंह अब उपाध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ेंगे। लेकिन हरिशंकर सिंह ने इन सभी अफवाहों को सिरे से खारिज किया। उन्होंने कहा कि दल-बदलने की बात पूरी तरह से गलत है और वे अब भी टुन्नू-सतीश सिंह के साथ हैं।

विपक्ष ने किया एलडी-1 कैंटीन का दौरा

टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव के लिए शनिवार सुबह विपक्ष से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार संजीव उर्फ टुन्नू चौधरी, महामंत्री पद के उम्मीदवार सतीश सिंह व डिप्टी प्रेसिडेंट के उम्मीदवार शैलेश सिंह ने टाटा स्टील कंपनी के विभिन्न विभागों का दौरा किया। इस दौरान तीनों नेताओं ने एलडी-1 कैटीन में जाकर सभी कमेटी मेंबर और कर्मचारियों से मुलाकात की और सभी से समर्थन मांगा। इस दौरान सभी विभागीय कमेटी मेंबर जो¨गदर सिंह जोगी, लक्ष्माण सिंह सहित कर्मचारियों ने माला पहनाकर विपक्ष के पदाधिकारियों का स्वागत किया।