छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: गम्हरिया स्थित टायो रोल्स लिमिटेड में काम करने जा रहे कंपनी स्टाफ को गुरुवार की सुबह अचानक बीच रास्ते में ही बस से नीचे उतार दिया गया। इससे नाराज स्टाफ ने गोलबंद होकर कंपनी के बिष्टुपुर स्थित ऑफिस के समक्ष जमकर हंगामा किया। स्टाफ सीईओ केडी मुंधड़ा से मिलना चाह रहे थे मगर कंपनी के सुरक्षा गार्डो ने स्टाफ्स को मिलने नहीं दिया। बाद में कंपनी प्रतिनिधि के तौर पर अभिजीत कुमार ने ऑफिस से बाहर आकर स्टाफ से बातचीत की। स्टाफ का प्रतिनिधित्व कर रहे अजय शर्मा, संतोष, एसपी सिंह, घनश्याम प्रसाद व आलोक कुमार ने मैनेजमेंट की ओर से भेजे गए अभिजित कुमार से बात की। अभिजित कुमार ने स्टाफ को बताया कि बस शेट्टी ट्रांसपोर्ट द्वारा संचालित होता है। शेट्टी ट्रांसपोर्ट का पेमेंट बकाया है। इस वजह से शेट्टी ट्रांसपोर्ट ने बस सेवा बंद कर दी है। उन्होंने कहा कि जब तक बस सेवा सुचारू नहीं होती तब तक सभी स्टाफ का अटेंडेंस माना जाएगा। मैनेजमेंट से आश्वासन मिलने के बाद स्टाफ संतुष्ट हुए। बातचीत के दौरान स्टाफ ने अक्टूबर 2016 से लंबित सैलरी, ड्यूटी बस, इन-आउट पंच, कैंटीन सुविधा व एलटीसी को लेकर मैनेजमेंट के नाम एक मेमोरंडम भी सौंपा है।

स्टाफ करते रहे इंतजार

कंपनी की बस सुबह 5.15 बजे साकची स्टॉप से 8-10 टायो कर्मियों को लेकर निकली। जुस्को ऑफिस के पास आने पर शेट्टी ट्रांसपोर्ट के मैनेजर का फोन ड्राइवर को आया। ड्राइवर ने स्टाफ को बताया कि बस आज कंपनी नहीं जाएगी आप सभी बस से नीचे उतर जाएं। इधर, बस के इंतजार में टीएमएच, कांतीलाल, वोल्टास, एस टाइप आदि बस स्टैंड पर भी स्टाफ खड़े रहे। जानकारी लेने पर अन्य स्टाफ ने बताया कि बस ने उन्हें भी बीच रास्ते उतार दिया है। इसके बाद सभी स्टाफ गोलबंद होकर पहले टायो कंपनी के सर्किट हाउस स्थित ऑफिस गए। वहां से वे बागमती रोड ऑफिस पहुंचे और विरोध प्रदर्शन करने लगे। बस से रोज 200 से ज्यादा स्टाफ टायो रोल्स में जाते हैं।

स्टाफ ने मैनेजमेंट से ड्यूटी बस, इन-आउट पंच, अक्टूबर 2016 से लंबित सैलरी, कैंटीन सुविधा व एलटीसी को लेकर 19 सितंबर को वार्ता का समय लिया है। अगर वार्ता संतोषजनक नहीं हुई तो 20 सितंबर से उग्र आंदोलन किया जाएगा। इसकी सूचना प्रशासन को भी दी गई है।

-अजय शर्मा, स्टाफ, टायो रोल्स लिमिटेड