JAMSHEDPUR: सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा दो दिवसीय क्रिकेट, चैंबर प्रीमियर लीग का आयोजन किया गया था। मंगलवार दोपहर बिष्टुपुर स्थित आर्मरी ग्राउंड में खेले गए फाइनल मैच में टीम इंडस्ट्री की टीम ने टीम ट्रेड एंड कॉमर्स को नौ विकेट से रौंद कर खिताब पर कब्जा जमा लिया। ट्रेड एंड कॉमर्स उप विजेता बनी।

चैंबर प्रीमियर लीग में सात मैच खेले गए। फाइनल मैच में ट्रेड एंड कॉमर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 113 रन बनाए। जवाब में टीम इंडस्ट्री की टीम ने एक विकेट खोकर 7.1 ओवर में आसानी से 118 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैच में विकास ने मात्र 16 गेंदों में नाबाद 54 रन (छह चौके और चार छक्के) जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित ने 23 गेंदों में 50 रनों (चार चौके और चार छक्के) की पारी खेलकर नाबाद लौटे। इस मैच में रमेश सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने एक ओवर में सबसे ज्यादा 26 रन दिए। इनके एक ओवर में विकास ने तीन छक्के जड़े। पूरी सीरीज में मनीष जैन को (157 रन और छह विकेट) के लिए मैन ऑफ द सीरीज जबकि विकास गोयल को बेस्ट बेस्टमैन चुना गया। पूरी सीरीज में कुल चार टीम बनी थी और सभी टीम के खिलाड़ी व्यापारी या किसी क्षेत्र के विशेषज्ञ थे।

मैच के दौरान चैंबर अध्यक्ष अशोक भालोटिया, पूर्व अध्यक्ष मुरलीधर केडिया, सुरेश सोंथालिया, महासचिव भरत वसानी, उपाध्यक्ष मानव केडिया सहित बड़ी संख्या में चैंबर सदस्य उपस्थित थे।

खेल में खेलना जरूरी: आयुक्त

पुरस्कार वितरण समारोह में प्रधान आयकर आयुक्त अविनाश किशोर सहाय पहुंचे। उन्होंने सभी खिलाडि़यों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि किसी भी खेल को बिना जीत-हार की परवाह किए खेलना चाहिए।

खेल ही जीवन है : चाणक्य

समापन समारोह में टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट (सीएस) चाणक्य चौधरी ने कहा कि टाटा स्टील सभी तरह के खेलों को बढ़ावा देने का प्रयास करती है। हमारे लिए खेल ही जीवन है।