JAMSHEDPUR: परसुडीह थाना से महज कुछ दूरी पर टाटा-हाता मुख्य सड़क पर स्थित केनरा बैंक की खासमहल शाखा के पिछले गेट की ग्रिल व शटर काटकर चोर बैंक का सर्वर, मॉडम, राउटर, आठ सीसीटीवी कैमरे सहित हार्ड डिस्क तक निकाल ले गए। मेन गेट पर बैठे गार्ड को इसकी भनक तक नहीं लगी। चोरों ने स्ट्रांग रूम में रखे लॉकर को भी तोड़ने का प्रयास किया। लॉकर को गैस कटर से काटने की कोशिश हुई लेकिन जब लॉकर नहीं खुला तो चोरों ने मॉडम, हार्ड डिस्क आदि पर हाथ साफ किया। चोरी गए उपकरणों की कीमत लगभग क्भ् लाख रुपये बताई जाती है।

छुट्टी का उठाया फायदा

घटना शनिवार-सोमवार के बीच देर रात की बतायी जाती है। बैंकों में पिछले तीन दिनों से छुट्टी थी, चोरों ने इसी का फायदा उठाया। चोरी की जानकारी बैंक अधिकारियों को मंगलवार सुबह बैंक खुलने के बाद हुई। शाखा प्रबंधक की सूचना पर परसुडीह पुलिस अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।

नहीं तोड़ पाए लॉकर

घटना की खबर पाकर बैंक के मंडल प्रबंधक शांति भूषण भी शाखा पहुंचे और मामले की विस्तृत रिपोर्ट ली। मंडल प्रबंधक ने बताया कि चोर लॉकर को तोड़ने में असफल रहे वरना काफी नुकसान हो सकता था। शाखा प्रबंधक सुभाष चक्रवर्ती ने बताया कि जनवरी ख्0क्भ् में भी बैंक की पीछे की दीवार को तोड़कर चोरों ने अंदर घुसने का प्रयास किया था, लेकिन सफल नहीं हो पाये थे। मॉडम, सर्वर, हार्ड डिस्क आदि की चोरी हो जाने से बैंक का कामकाज करीब एक सप्ताह तक ठप रहेगा। शाखा प्रबंधन ने ग्राहकों से अपील की कि ग्राहक अपना कार्य बैंक की जुगसलाई शाखा से कर सकते हैं।