JAMSHEDPUR: परसुडीह मंडी के राजेश भंडार नामक दुकान का शटर तोड़कर चोरों ने गल्ला में रखे लगभग 12 लाख रुपए की चोरी कर ली। इसके अलावा दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे का तार काटकर डीवीआर को साथ ले गए। राजेश भंडार के संचालक गुड़ कारोबारी भीमसेन शर्मा ने बताया कि पिछले तीन दिनों से दुकान बंद करने के बाद कुछ संदिग्ध लोग उनका पीछा उनके आवास सुंदरनगर तक करते थे। इसके भय से उन्होंने तीन दिनों का बिक्री का पैसा दुकान के लॉकर में ही छोड़ दिया था। गुरुवार को वे नगद राशि बैंक में जमा करने वाले थे कि बुधवार की देर रात्रि चोरों ने दुकान का गल्ला तोड़कर सारे नगद गायब कर दिए।

दी मालिक को सूचना

गुरुवार सुबह नौ बजे जब कर्मचारी दुकान खोलने पहुंचा तो पाया कि शटर का ताला टूटा हुआ है। उसने मालिक को फोन पर सूचना दी। भीमसेन दुकान पहुंचे और कारोबारी करण ओझा को सूचना दी। करण ने परसुडीह थाना प्रभारी, व्यापारी प्रतिनिधि दीपक भालोटिया और डीएसपी को मामले की सूचना दी। सूचना मिलते ही डीएसपी आलोक रंजन, परसुडीह थाना प्रभारी राजेन्द्र दास दलबल के साथ मंडी पहुंचे और दुकानदार के अलावा कर्मचारी व मंडी के गार्ड से पूछताछ किया। बाद में दुकानदार के कर्मचारियों को थाना बुलाकर पूछताछ की गई।

कारोबारियों में आक्रोश

इधर, चोरी की घटना से व्यापारियों में बाजार समिति प्रबंधन के अलावा चोरों के प्रति भारी आक्रोश है। व्यापारियों का कहना है कि सुरक्षा के नाम पर मंडी में महज गिने-चुने गार्ड हैं, कुछ पूर्व मंडी में लगे सारे सीसीटीवी कैमरा खराब हो चुके हैं। मंडी परिसर में चोर उचक्के ना घुसे इसको लेकर बाजार समिति के अध्यक्ष सह एसडीओ नीतीश कुमार ने पिछले दिनों मंडी का पिछला गेट बंद करवा दिया था। बावजूद इसके चोरी की घटना घट गई। जबकि गेट बंद रहने से आम ग्राहक के अलावा कारोबारियों को भी परेशानी हो रही हैं। मालूम हो कि इससे पूर्व भी कई बार मंडी में चोरी की घटना घट चुकी है बावजूद इसके सुरक्षा का व्यापक प्रबंध नहीं है। जबकि मंडी में रोजाना करोड़ों रुपए का कारोबार होता है।