SARAIKELA : सरायकेला-खरसावां पुलिस ने बीते रविवार को चौका थाना अंतर्गत खूंटी गांव के समीप लेबर सप्लायर राजमोहन महतो हत्याकांड का 24 घंटों में ही खुलासा करते हुए मंगलवार को जहां राजमोहन के बिजनस पार्टनर विदेशी महतो एवं उसके ममेरे भाई संजय महतो को सुपारी देकर हत्या कराए जाने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। बुधवार को जिला पुलिस ने उत्क हत्याकांड का पूरी तरह से पटाक्षेप करते हुए दो शूटरों कृष्णा दास, और रमण प्रताप बागती के साथ घटना को अंजाम देने में शामिल हथियार सप्लायर भुवन तांती को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने इनके पास से लोडेड देसी कट्टा, एक पिस्टल, घटना में प्रयुक्त बगैर नंबर वाली पल्सर बाइक, एक बोलेरो और एक मोबाईल बरामद किया है।

दोनों पार्टनर में विवाद हुआ था

सरायकेला एसपी ने मंगलवार को ही साफ कर दिया था कि लेबर सप्लायर की हत्या आपसी रंजिश के कारण हुई थी। बुधवार को मामले के बाकी आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद पूरे घटनाक्रम पर प्रकाश डालते हुए एसपी मोहम्मद अर्शी ने बताया कि मृतक नरसिंह इस्पात प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में लेबर सप्लाई करता था, जिसमें विदेशी महतो पार्टनर की भूमिका में था। 20 दिन पूर्व पैसों के लेनदेन को लेकर दोनों पार्टनर में विवाद हुआ। उसके बाद विदेशी महतो ने अपने ममेरे भाई संजय महतो के साथ मिलकर राजमोहन महतो की हत्या की योजना बनाई। इसी क्रम में विदेशी महतो ने अपने ममेरे भाई संजय महतो के गांव रायडीह के हथियार सप्लायर भुवन महतो से संपर्क किया। जहां भुवन ने शूटर कृष्णा दास उर्फ अजय दास से मिलकर खूंटी के अड़की थाना क्षेत्र के बुसुडीह के शूटर रमण प्रताप बागती के साथ मिलकर डेढ़ लाख में राजमोहन महतो को रास्ते से हटाने का सौदा किया।

हथियार उपलब्ध कराया

घटना के दिन कांड्रा- चौका घाटी में भुवन ने दोनों शूटरों को हथियार उपलब्ध कराया, वहीं विदेशी महतो और संजय महतो ने दोनों शूटरों को बगैर नंबर वाली पल्सर बाइक उपलब्ध कराई। उसके बाद विदेशी और संजय अपनी बोलेरो (जेएच 05 सीजे- 9413) में बैठकर रेकी करते हुए शूटरों को इसकी जानकारी दी कि राजमोहन महतो हु¨डग होटल के समीप है। जहां शूटरों ने हु¨डह होटल के समीप बैठे राजमोहन महतो को एक के बाद एक चार गोलियां मार दी थी। जहां राजमोहन की टाटा मुख्य अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। एसपी मो। अर्शी ने बताया कि भुवन ताती का पूर्व में भी अपराधिक इतिहास रहा है और यह चौका समेत राजनगर थाना क्षेत्र के कई आपराधिक कांड में शामिल रहा है और इस पर सीसीए भी लग चुका है।

हथियार समेत बाइक व बोलेरो बरामद

ठेकेदार राज मोहन महतो हत्याकांड के 24 घंटे के भीतर जिला पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करने में सफलता पायी थी। वहीं बीती देर रात सरायकेला एसपी के नेतृत्व में आरोपियों से प्राप्त सूचना के आधार पर हत्या को अंजाम देने वाले शूटर समेत आ‌र्म्स सप्लायर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने पकड़े गए शूटर और हथियार सप्लायर के पास से हत्याकांड को अंजाम देने में प्रयुक्त एक देसी कट्टा, ¨जदा गोली, समेत एक पिस्टल ब्रांड न्यू पल्सर मोटरसाइकिल, बोलेरो गाड़ी और मोबाइल फोन बरामद किया है। कुल मिलाकर जिला पुलिस द्वारा इस हत्याकांड का पटाक्षेप करते हुए मामले के सभी 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।