-बाइक से गिरकर गई दो लोगों की जान

JAMSHEDPUR: अलग अलग सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई। शनिवार को शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया। गोलमुरी नामदा बस्ती निवासी ब्7 वर्षीय उकिल पूरण शुक्रवार की रात करीब क्0.फ्0 बजे एनएच फ्फ् से वापस अपने घर बाइक से लौट रहे थे। रास्ते में अचानक वे बाइक से गिर गए और उनकी मौत हो गई। कपाली रहमतनगर निवासी फ्म् वर्षीय मो। सागिर चेपापुल के समीप बाइक की चपेट में आने से शुक्रवार की रात घायल हो गया। उसे इलाज के लिए टीएमएच स्थानीय लोग ले गये। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जुगसलाई निवासी भ्भ् वर्षीय सुशील भुइयां सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गये थे। उन्हें इलाज के लिए टीएमएच में भर्ती किया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

ट्रेन की चपेट में आने से गई जान

ट्यूब कॉलोनी बारीडीह निवासी संजीव चतुर्वेदी (फ्ख्) शनिवार सुबह करीब क्0 बजे लोको एलसी गेट के निकट संटिंग कर रही एल्लेपी एक्सप्रेस के चपेट में आ गया। ट्रेन की चपेट में आते ही संजीव की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। रेल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम अस्पताल में भेज दिया। संजीव के मौसेरे भाई विनोद पांडे ने रेल पुलिस को बताया कि संजीव टीपीडीएल (टाटा राइसन) कंपनी में कार्यरत था। सुबह आठ बजे वह घर से निकला था। आशंका जताई जा रही है कि रेल लाइन क्रास करने के क्रम में वह ट्रेन की चपेट में आ गया। संजीव की मौत की सूचना मिलते ही यूनियन नेता राकेशवर पांडे, शिव शंकर दूबे समेत अन्य रेल थाना पहुंचे। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के बाद रेल पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। शव काफी देर तक रेलवे ट्रैक पर रहने के कारण एल्लेपी एक्सप्रेस को प्लेटफार्म पर प्लेस करने में विलंब हुआ मगर स्टेशन मास्टरों ने काफी मशक्कत कर ट्रेन को समय पर रवाना करने में कामयाब हुए।

बस की छत से गिरा, मौत

मानगो बस स्टैंड में खड़ी पावर्ती बस की छत पर सामान चढ़ाने के दौरान खलासी रोया बुगुन द उर्फ चट्टान सिंह शुक्रवार की रात गिरकर घायल हो गया। उसे गंभीर स्थिति में शुक्रवार की रात ही एमजीएम हॉस्पिटल लेकर बस के कर्मचारी पहुंचे लेकिन डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर खलासी के परिजन शनिवार को शहर पहुंचे और शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद अपने गांव नोवामुंडी ले कर चले गये। पुलिस के अनुसार पिछले चार पांच वर्षो मानगो बस स्टैंड में रोया बुगुन द खलासी का काम करता था। शुक्रवार की रात पावर्ती बस की छत पर सामान चढ़ा रहा था उसी दौरान उसका पांव फिसल गया और वह सीधे जमीन पर गिर गया। जमीन पर गिरने से उसे गंभीर चोट लगी थी जिसके कारण उसकी मौत हो गई।