-एक्सप्लोसिव के साथ तीन नक्सली धराए

-6 डेटोनेटर, एल्युमिनियम आईईडी, जिलेटिन और बारूद बरामद

JAMSHEDPUR: धालभूमगढ़ के डेरांग गांव से पुलिस ने तीन नक्सलियों को अरेस्ट किया है। उनके पास से पुलिस को काफी मात्रा में एक्सप्लोसिव भी मिले हैं। पुलिस के अनुसार नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे। इसी बीच सीआरपीएफ और डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी करते हुए तीनों को अरेस्ट कर लिया। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। उनकी निशानदेही पर पुलिस को और भी सुराग हाथ लगने की संभावना है।

ज्यादा नुकसान पहुंचाता है एल्युमिनियम आईईडी

पुलिस के अनुसार जब्त किया गया एल्युमिनियम आईईईडी का इस्तेमाल नक्सली लोगों को ज्यादा नुकसान पहुंचाने के लिए करते हैं। पुलिस के मुताबिक बारूद के साथ इसका इस्तेमाल करने से ज्यादा हीट पैदा होता है और शरीर को अधिक नुकसान पहुंचाता है। वहीं पुलिस ने एक किलो बारूद, म् जिलेटिन, एक किलो एल्युमिनियम आईईडी, ब्लास्ट के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला तार भी बरामद ि1कए हैं।

कानु मंडल के दस्ते में काम करता है मंगल का भाई

बताया जाता है कि पुलिस ने जिस मंगल बास्के को गिरफ्तार किया है वह गुड़ाबांधा के कानु मंडल के दस्ते में पहले से काम करता है। वह चाकुलिया के मदन महतो के दस्ते को एक्सप्लोसिव सप्लाई करता था। इनके साथ पुलिस ने खेला बास्के को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों को टांटीपाड़ा, मधबांध से गिरफ्तार किया है। एक अन्य गिरफ्तार नक्सली पहाड़ी साव (महुलीसोल धालभूमगढ़) के बारे में पुलिस का कहना है कि वह नक्सलियों को एक्सप्लोसिव सप्लाई करता था। छापेमारी के दौरान उसके घर से छह जिलेटिन की छड़ें बरामद की गई हैं।