JAMSHEDPUR: बिष्टुपुर थाना क्षेत्र 100 मीटर की दूरी पर रीगल गोलचक्कर के पास फल ठेला लगाने वाले शेख नियामत और शेख स्माइल से रंगदारी मांगने के मामले में बिष्टुपुर थाना की पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया साथ ही ऑटो को भी जब्त कर लिया। आरोपितों में सोनारी न्यू वाला बस्ती रिलायंस टावर के पास रहने वाले ऑटो चालक झंटू दास और सोनू मिश्रा शामिल हैं। झंटू दास अपने दोस्त सोनू मिश्रा के साथ रीगल गोलचक्कर के सामने ठेले पर फल बेचने वाले शेख नियामत और शेख इस्माइल से रंगदारी की मांग करता था और नहीं देने पर दोनों धमकी देकर उनके पॉकेट से पैसे निकाल लेते थे। साथ ही ठेले से फल भी उठाकर ले जाते थे।

थाने में की शिकायत

दोनों बदमाश हमेशा शाम को ही घटना को अंजाम देते थे जिसके बाद दोनों दुकानदार ने तंग आकर इसकी शिकायत थाने में जाकर बिष्टुपुर थाना प्रभारी विष्णु राउत से की। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिसकर्मी सादे लिबास में फल के ठेले के पास तैनात कर दिए गए। मंगलवार रात जैसे ही दोनों बदमाश फल के ठेले के पास ऑटो लेकर पहुंचे, वैसे ही सादे लिबास में तैनात पुलिसकर्मी उन्हें धर दबोचा। झंटू दास के बारे में बताया कि ऑटो चलाने के क्रम में अगर उसे कोई ग्राहक ज्यादा पैसे दे देता था तो वह उसे पैसे लौटाए बिना ही वहां से फरार हो जाता था। जिसकी शिकायत कई बार थाने में जाकर की थी। जिसके बाद उसकी तलाश पुलिस बहुत दिनों से कर रही थी।

महिला से पर्स की छिनतई

साकची थाना की पुलिस ने मोबाइल छिनतई करने वाले गिरोह के सदस्यों को मंगलवार को गिरफ्तार कर भेजा था। उसी रात गोलमुरी थाना क्षेत्र नीलडीह गोलचक्कर के पास बाइक सवार बदमाशों ने महिला से पर्स की छिनतई कर ली। पर्स में दो मोबाइल, एटीएम कार्ड और चार हजार रुपये थे। दो अज्ञात के खिलाफ गोलमुरी थाना में बिरसानगर निवासी आलोक तिवारी की शिकायत पर छिनतई की प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस को शिकायत में आलोक कुमार ने बताया वे पत्नी के साथ नीलडीह गोलचक्कर की ओर जा रहे थे। पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने पत्नी से पर्स की छिनतई कर ली।