ष्ट॥न्यक्त्रन्ष्ठ॥न्क्त्रक्कक्त्र: चाईबासा पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर चाईबासा जेल भेज दिया है। गिरफ्तार नक्सली 35 वर्षीय मंगरा मुण्डरी उर्फ जबरा मुण्डरी तथा 28 वर्षीय सनिका नाग उर्फ धर्मदास नाग है। ये दोनों गांव एरकोड़ा थाना टेबो के निवासी है। चक्रधरपुर अनुमंडल के एसडीपीओ नाथु सिंह मीणा ने बताया कि पूलिस को सूचना मिली थी कि टेबो थाना अन्तर्गत गांव एरकोड़ा के आसपास के क्षेत्र में पीएलएफआई नक्सली संगठन के शनिचर सुरीन एवं अजय पुत्ती का हथियार बंद दस्ता दस से बारह नक्सलियों के साथ भ्रमणशील है। पुलिस ने सीआरपीएफ के साथ मिल कर 26 दिसंबर को छापेमारी अभियान चलाया। छापेमारी के दौरान एरकोड़ा गांव के जंगल पहाड़ में पुलिस ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को दौड़ा कर पकड़ा। पकड़ाये व्यक्तियों ने अपना नाम मंगरा मुण्डरी उर्फ जबरा मुण्डरी तथा सनिका नाग उर्फ धर्मदास नाग बताया। पूछताछ के दौरान दोनों ने पुलिस को बताया कि वे लोग पीएलएफआई नक्सली संगठन शनिचर सुरीन एवं अजय पुर्ती के दस्ता के लिए ठेकेदारों से लेवी वसुलने, राशन पहुंचाने, पुलिस की गतिविधि की सूचना देने का कार्य करते है।

कई सामान बरामद

दोनों की तलाशी लेने पर मंगरा मुण्डरी उर्फ जबरा मुण्डरी के पास से एक काला रंग का एक वायरलेस सेट, 12 वोल्ट की बैटरी तथा जेब से चार अदद पीएलएफआई नक्सली संगठन का पर्चा जिसमें लाल रंग से पिपुल्स लिब्रेशन फ्रंट ऑफ इंडिया लिखा हुआ था। वहीं सनिका नाग उर्फ धर्मदास नाग के पास से एक वारयलेस सेट का चार्जर, एक टेल कम्पनी का मोबाईल एवं पहने हुए पैंट के जेब से दो अदद पीएलएफआई नक्सली संगठन का पर्चा जिसमें लाल रंग से पिपुल्स लिब्रेशन फ्रंट ऑफ इंडिया लिखा हुआ बरामद किया है। इस संबंध में टेबो थाना में सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ये थे शामिल

छापेमारी अभियान दल में टेबो थाना के सब इंस्पेक्टर अमित कुमार दास, सीआरपीएफ 60 बटालियन के सचिन कुमार, सीआरपीएफ 60 बटालियलन तथा जिला पुलिस के सशस्त्र बल शामिल थे।