CHAIBASA: पश्चिम सिंहभूम के कुमारडुंगी थाना एरिया स्थित कलैया गांव के मुंडासाई टोला में डायन-बिसाही के आरोप में ग्रामीण मुंडा कैलाश ¨सकू की पत्नी पुरगुन ¨सकू (42 वर्ष) की धारदार कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। हत्यारोपियों ने गांव से तीन किलोमीटर दूर कुम्बा-¨सदरी जंगल में बॉडी छिपा दिया था। 19 नवंबर को हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। 23 दिन बाद पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपितों को गुरुवार को जेल भेज दिया है। गुरुवार को यहां जगन्नाथपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रदीप उरांव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों का नाम छोटाराम बिरुवा (कलैया के जायरबेड़ा निवासी) व नमासार ¨सकु (कलैया के मुंडासाई निवासी) हैं। दोनों आरोपित रिश्ते में मृतका के पति के भतीजा लगते हैं।

19 नवंबर से थी लापता

मामले में ग्रामीण मुंडा कैलाश ने 19 नवंबर को ही कुमारडुंगी थाना में पत्नी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने दोनों आरोपितों की निशानदेही पर पुरगुन का सड़ा-गला शव जंगल से बरामद कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए जमशेदपुर भेजा। बताया जा रहा है कि मुंडा कैलाश अपनी पत्नी व छोटा बेटा को लेकर 19 नवम्बर को कुमारडुंगी बाजार गया था। वहां से वापसी के समय दोनों भतीजे ने पुरगुन को घर पहुंचाने का बहाना बनाकर अपने घर जायरबेड़ा ले गये। वहां से उसी रात करीब सात बजे घर पहुंचाने के लिए निकले। रास्ते में कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार कर सिर धड़ से अलग कर दिया।

जमीन विवाद में चचेरे भाई की हत्या

आनंदपुर थाना क्षेत्र गुंडरी गांव के भुईया टोला में जमीन विवाद में डाकिया भुईया नाम के युवक की हत्या उसके चचेरे भाई ने दी। मृतक की पत्नी पीची भुईया के फर्द बयान पर आरोपित मनोज भुईया के खिलाफ आनंदपुर थाना में हत्या का मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आनंदपुर थाना पुलिस ने आरोपी मनोज भुईया को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी मनोज ने पुलिस के समक्ष डाकिया भुईया की हत्या की बात स्वीकार की है। आरोपी को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। गया।