सरायकेला: सरायकेला थाना अंतर्गत पांड्रा पंचायत के लुपुंग गांव में हृदय विदारक घटना घटी। यहां 33 हजार बिजली के तार की चपेट में आने से 17 वर्षीय गोमा उमंग की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक गोमा उमंग विरामचंद्रपुर का रहनेवाला था। वह अपने ननिहाल लूपुंग आया था। इसी क्रम में बकरी को खिलाने के लिए पत्ता तोड़ने वह अपने दरवाजे पर स्थित कटहल के पेड़ पर चढ़ा तो कटहल के पेड़ के ऊपर से गुजरी 33 हजार वोल्ट की बिजली के तार ने उसे चपेट में ले लिया। जिससे उसका शव पेड़ पर ही लटक गया।

मच गई अफरा-तरफरी

इस घटना के बाद परिजनों तथा गांव वालों में अफरा-तफरी मच गई। कोई उसे बचाने का प्रयास करता है इससे पहले ही कुछ ही देर में गोमा की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर सरायकेला थाना प्रभारी मनोहर कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। बिजली सप्लाई काटने के बाद करीब 1 घंटे तक काफी मशक्कत के बाद रस्सी के सहारे उसके शव को नीचे उतारा गया। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच में जुटी है। मालूम हो कि मृतक तीन भाई में सबसे छोटा था। करीब एक वर्ष पहले उसके बड़े भाई की भी दुगनी में सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है। इस तरह बारी-बारी से हादसे में दो भाई इस दुनिया से विदा हो गए।

परिजनों के थम नहीं रहे आंसू

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वे अपनी किस्मत को कोस रहे हैं। उन्हें अपने घर के छोटे सदस्य को खोने का गम खाए जा रहा है। ननिहाल के लोग यह सोचकर सदमे में हैं कि उनपर नाती की मौत का कलंक लग गया। अगर वह बकरी को खिलाने के लिए पत्ता तोडने पेड़ पर नहीं चढ़ता तो शायद उसकी मौत नहीं होती। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया।