जमशेदपुर : साकची थाना क्षेत्र एसएनपी एरिया भीड़ वाले इलाके वी-टू माल से कुछ आगे शनिवार दोपहर दिनदहाड़े कार के अंदर शनिवार को मानगो के टीचर्स कालोनी निवासी प्रभाकर सिंह उर्फ चुच्चू के सीने में पिस्टल सटाकर गोली मार दी। घटना के बाद अपराधी भागने लगे। एक अपराधी बंगाल क्लब रोड एसबीआइ के सामने भीड़ के हत्थे चढ़ गया। लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान उसका पिस्टल सड़क पर ही गिर गया, जबकि अन्य भागने में सफल रहे। गोली लगने से घायल चुच्चू को एमजीएम अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

राहुल समेत 4 हिरासत में

इधर, साकची थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। पकड़े गए अपराधी को साथ ले गई। पिस्तौल को पुलिस ने जब्त कर लिया। पूछताछ में अपराधी ने अपना नाम राहुल यादव उलीडीह टैंक रोड निवासी बताया। इस बीच एसएसपी एम तमिल वानन, सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट समेत कई पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। मामले की जानकारी ली। एसएसपी ने बताया घटना के समय कार का कांच लगे होने के कारण गोली चलने की आवाज आसपास के लोगों को सुनाई नहीं दी। हत्या के मामले में राहुल यादव, कमलेश, ऋषभ और एक अन्य को हिरासत में लिया गया है। सभी से पुलिस पूछताछ कर रही है। हत्या का कारण आपसी रंजिश बताया जा रहा है।

पहले हुआ था विवाद

प्रभाकर के भाई विष्णु ने बताया कि पूर्व में राहुल के साथ विवाद हो चुका था। लेकिन बदला लेने को राहुल ने भाई से दोस्ती भी कर ली। शुक्रवार रात को योजना के तहत भाई को मिलने के लिए बुलाया था। रात होने के कारण भाई को मिलने जाने से मना किया। शनिवार की सुबह 10 बजे कमलेश और ऋषभ के साथ भाई घर से निकला था। कुछ समय बाद खबर मिली कि भाई को गोली मार दी गई है। एमजीएम अस्पताल पहुंचे तो भाई को मृत पाया।

समझौता करने बुलाया था

हत्या मामले में पुलिस को सूचना मिली है कि प्रभाकर को साकची एसएनपी एरिया में राहुल यादव ने समझौता करने के लिए बुलाया था, जहां प्रभाकर अपने दोस्तों के साथ कार से पहुंचा। वहां पर सभी ने आपस में तय किया समझौता होने के बाद पार्टी करेंगे। कमलेश और अन्य दो-तीन साथी सामने की रेस्टोरेंट से खाना लाने चले गए, जबकि कार में प्रभाकर, राहुल और अन्य एक साथी बातचीत करते रहे। जब कमलेश और अन्य साथी खाना लेकर कर के पास पहुंचे तो देखा राहुल और उसके साथी कार से निकलकर भाग रहे है। अंदर झांका तो प्रभाकर को खून से लथपथ देखा। उसे अस्पताल ले गए जहां उसकी मौत हो गई। साकची थाना की पुलिस ने कार को भी बरामद किया है। मृतक तीन भाई और एक बहन है। भाइयों में वह मंझला था।

मृतक के जीजा की शिकायत पर हत्या की प्राथमिकी

मानगो टीचर्स कालोनी निवासी प्रभाकर सिंह की हत्या मामले में उसके जीजा दीपक अवस्थी की शिकायत पर राहुल यादव और अन्य पर आपसी रंजिश में हत्या कर दिए जाने की प्राथमिकी साकची थाना में दर्ज कराई गई है। मृतक तीन भाई और एक बहन है। भाइयों में वह मंझला है। पिता तीन साल से गुमशुदा है। राहुल यादव और प्रभाकर सिंह के बीच छह माह पहले विवाद हुआ था। लड़ाई-झगड़ा हुआ था। बस्ती के युवकों के बीच हमेशा छिटपुट मारपीट होती थी। दो साल पहले राहुल यादव और प्रभाकर सिंह के बीच बाइक से स्टंट किए जाने को लेकर विवाद हुआ था। राहुल यादव टीचर्स कालोनी में आकर स्टंट करता था जिसको लेकर प्रभाकर सिंह और बस्ती के युवकों के बीच विवाद हुआ था। प्रभाकर सिंह को कबूतर और डॉग पालने का शौक था। विदेशी नस्ल का कुत्ता बेचता था। प्रभाकर और राहुल के बीच कभी दोस्ती हो जाती थी तो कभी विवाद हो जाता था।

दो-तीन दिन से राहुल बुला रहा था

राहुल यादव को दो-तीन से प्रभाकर सिंह को साकची बुला रहा था। साकची एसएनपी एरिया के बार और रेस्टोरेंट में मिलकर पार्टी करने की बात कहता था, लेकिन प्रभाकर को उसके घर वाले जाने नहीं दे रहे थे। शनिवार को राहुल ने फोन कर साकची बुलाया था। मानगो दाईगुट्टू निवासी कमलेश और टीचर्स कालोनी के ऋषभ के साथ प्रभाकर सिंह साकची गया। वहां कार में राहुल, प्रभाकर और एक अन्य बैठे गए। कमलेश और अन्य वीटू मॉल के पास बार एंड रेस्टोरेंट की ओर खाना खाने चले गए। इस बीच राहुल ने प्रभाकर को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। यह जानकारी उसके स्वजनों को घटना के 10 मिनट बाद ऋषभ ने दी। इसके बाद स्वजन एमजीएम अस्पताल पहुंचे। घर वाले बार-बार प्रभाकर को मना कर रहे थे कि राहुल यादव के बुलावे पर नहीं जाना है। शुक्रवार रात को भी राहुल ने बुलाया थ।

बर्थ डे पार्टी देने बुला रहा था

एसएसपी एम तमिल वानन ने बताया राहुल यादव जन्मदिन का पार्टी देने को लेकर कई दिन से बुला रहा था। वहीं प्रभाकर सिंह भी दोस्ती हो जाने को लेकर पार्टी करने की बात कह रहा था। राहुल ने धोखे से बुलाकर प्रभाकर सिंह की हत्या कर दी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। हिरासत में लिए गए आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।