Ranchi : मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आ रहा है। शनिवार की शाम से बारिश का जो सिलसिला शुरू हुआ, वह रविवार को भी दिनभर जारी रहा। ओडि़शा में बने लो प्रेशर का असर रांची समेत झारखंड के कई इलाके में देखने को मिल रहा है। लगातार हो रही बारिश से तापमान में भी गिरावट आई है। रविवार को ख्0 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के मुताबिक, ख्फ् सितंबर तक मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना है। आसमान में बादल छाए रहेंगे और दिन के दूसरे पहल में ज्यादा बाि1रश होगी।

कई प्रोग्राम्स रद

दो दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से शहर में पहले से निर्धारित होने के बावजूद कई कार्यक्रम रद कर दिए गए हैं। वीमेंस कॉलेज कैंपस में रविवार से शुरू होनेवाला ग‌र्ल्स क्रिकेट टूर्नामेंट कैंसिल कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट की ऑर्गनाइजर प्रियंका सिंह ने बताया कि बारिश की वजह से मैदान गीला हो चुका है। ऐसे मैदान में क्रिकेट खेला जाना संभव नहीं है। इस कारण टूर्नामेंट को स्थगित किया गया है।

बारिश ने की सड़क जाम

बारिश की वजह से जहां निचले इलाकों में जल जमाव की स्थिति बन गई है, वहीं इसका असर शहर के ट्रैफिक सिस्टम पर भी पड़ रहा है। लालपुर चौक, कांके रोड, बूटी मोड़, स्टेशन रोड, बरियातू रोड, बहु बाजार और कर्बला रोड में जल जमाव के कारण लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। निचले इलाकों में जल जमाव की वजह से सड़क पर निकलना भी मुश्किल है।

फ्लड रिलीफ फंड में दिए 79 हजार रुपए

लायंस क्लब ऑफ रांची, लियो क्लब और आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से जमू कश्मीर के बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए 78 हजार 9 सौ रुपए की राशि रिलीफ फंड के लिए भेजी गई है। इसके अलावा ख्राने-पीने के सामान, मेडिसीन और कपड़े भी रविवार को जमू कश्मीर के लिए भेजा गया। इस मौके पर बीजेपी के स्टेट प्रेसिडेंट रविंद्र राय, सीपी सिंह, लायंस प्रेसिडेंट की शुा्रा मजुमदार, लियो क्लब के प्रेसिडेंट मोहित चोपड़ा और आर्ट ऑफ लिविंग के को-ऑर्डिनेटर ऋषि शाहदेव मौजूद थे। गौरतलब है कि जमू कश्मीर के बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए इनके द्वारा क्फ् से क्भ् सितंबर तक लड रिलीफ कैंपेन चलाया गया था।