RANCHI : जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम धुर्वा में आईपीएल के होनेवाले मैचेज के दौरान सिक्योरिटी परपस से करीब ढ़ाई सौ पुलिस ऑफिशियल्स और जवान तैनात किए जाएंगे। इस बाबत अदर डिस्ट्रिक्ट्स से पुलिस ऑफिसर्स और जवानों को भी ड्यूटी के लिए बुलाया जाएगा। फ्राइडे को एसएसपी प्रभात कुमार ने स्टेडियम का मुआयना करने के बाद पुलिस ऑफिसर्स और जेएससीए के मेंबर्स के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग में सिटी एसपी अनूप बिरथरे, ट्रैफिक एसपी राजीव रंजन, हटिया डीएसपी निशा मुर्मू, सिटी डीएसपी, कई थानेदार और जेएससए के मेंबर संजय कुमार मौजूद थे।

रैडिशन ब्लू में भी सिक्योरिटी

रांची में आईपीएल मैच खेलने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम आएगी। तीनों टीम के मेंबर्स के रहने की व्यवस्था मेन रोड स्थित रैडिशन ब्लू में की गई है। ऐसे में इस होटल में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। यहां सिक्योरिटी की कमान चुटिया सर्किल के इंस्पेक्टर के हाथ में होगी। होटल के बाहर सीआरपीएफ, जैप, डिस्ट्रिक्ट पुलिस और ट्रैफिक पुलिस को तैनात रहेंगे। एसएसपी ने मीटिंग के बात कहा कि पिछले साल यहां हुए आईपीएल मैचेज के दौरान सिक्योरिटी के क्या अरेंजमेंट्स थे और इस साल किस तरह की सिक्योरिटी होनी चाहिए, इसपर मीटिंग में डिटेल्ड डिस्कशन हुआ।

रांची को मिली है दो मैच की मेजबानी

2014 में हो रहे आईपीएल सीजन-7 के दो मैच की मेजबानी रांची को दी गई है। इंडिया में आईपीएल के सेकेंड फेज का आगाज रांची से होगा। दो मई को जहां चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला जाएगा, वहीं 13 मई को चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने राजस्थान रॉयल्स की टीम होगी। गौरतलब है कि लोकल ब्वॉय और चेन्नई सुपरकिंग्स के कैप्टन महेंद्र सिंह धौनी अपने होमग्राउंड पर पहला आईपीएल मैच खेलेंगे।