RANCHI:झारखंड के विभिन्न जिलों में कोरोना के नए मरीजों के मिलने का क्रम जारी है। गुरुवार को भी 16 जिलों से 76 संक्रमित मरीजों की पहचान हुई। वहीं गुरुवार को रांची के मेदांता अस्पताल में इलाजरत एक महिला मरीज की मौत हो गई। यह मरीज पहले से ही दिल की बीमारी से ग्रसित थी। इस बीच राज्य में 40 मरीज स्वस्थ भी हुए। इसके साथ ही राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर अब 1035 हो गई है। वहीं कोरोना संक्रमण को मात देकर राज्य में अबतक 2210 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

रांची में मिले 14 नए केस

राजधानी रांची में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 14 नए केस मिले। इसमें एक अरगोड़ा, एक गुरुनानाक हॉस्पिटल, 2 मेडिका व 5 सदर के मरीज शामिल हैं। दूसरी ओर, रांची में गुरुवार को 8 लोगों ने कोरोना को मात देकर हॉस्पिटल से घर वापसी की। इधर, राज्य भर के जिन 16 जिलों से नए मरीज मिले हैं, उनमें बोकारो से 1, चतरा से 1, देवघर से 5, धनबाद से 4, गिरीडीह से 1, गोड्डा से 2, गुमला से 2, हजारीबाग से 5, जामताड़ा से 1, कोडरमा से 13, लातेहार से 11, लोहरदगा से 6, पलामू से 1, रांची से 14, साहिबगंज से 4 और सिमडेगा से 5 मरीज शामिल हैं। इधर, लातेहार में मिले नए संक्रमितों में तीन सीआरपीएफ के जवान तथा लोहरदगा में मिले मरीजों में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

एक्टिव केसेज की संख्या हजार पार

इससे पहले बुधवार को भी झारखंड में 136 नए संक्रमित मिले थे। वहीं, गुरुवार को कोरोना के 76 नए मामले मिलने से सक्रिय मरीजों की संख्या 1035 हो गई है। दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के अबतक के कुल मामले 3,268 हो गए हैं। हालांकि इनमें 2,210 स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में अभी तक 23 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें ज्यादातर अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे।

आज होगा अंतिम संस्कार

मेदांता में कोरोना से जिस महिला की मौत हुई, वह देवघर की रहने वाली थी। संक्रमित मरीज की मौत के बाद उसके शव को अस्पताल के मोर्चरी में रखवाया गया है। परिजन शव लेकर घर जाना चाहते थे, जबकि अस्पताल प्रबंधन ने जिल प्रशासन को सूचना दी। इसके बाद शव का अंतिम संस्कार जिला प्रशासन के सहयोग से शुक्रवार को कराया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार, मरीज अस्पताल के ही किसी कर्मचारी के रिश्तेदार थी, जो बरियातू स्थित जोड़ा तालाब के इंद्रप्रस्थ कॉलोनी का रहने वाला है। उसके सैंपल की जांच की भी तैयारी चल रही है।