RANCHI:भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने हेमंत सोरेन के जारी बयान को झूठ का पुलिंदा बताया है, जिसमें उन्होंने चान्हो की पतरातू पंचायत के किसान लखन महतो की मौत को आत्महत्या बताया है। प्रतुल ने कहा कि यह हेमंत सोरेन ने खुद स्वीकार किया है कि 3,54,000 रुपए की लागत से बनने वाले कुएं में कुल 2,01,000 रुपए का भुगतान हो चुका था। बाकी राशि भी जल्द प्रक्रिया के तहत भुगतान होने वाली थी। उसके बाद इस मौत को आत्महत्या से जोड़ना कतई उचित नहीं है।

बोला बेटा-कुएं में गिरने से हुई मौत

प्रतुल ने कहा कि स्व। लखन महतो के पुत्र सूरज कुमार ने चान्हो थाने में 27 तारीख को जो प्राथमिकी दर्ज कराई थी उसमें स्पष्ट उल्लेख किया था कि उसके पिता की मौत कुएं में गिरने से हुई है और इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। हेमंत जी राजनीति करते-करते मृतक की 80 वर्षीया बूढ़ी मां के बयान का हवाला दे रहे हैं जिसे किसी अन्य ने नहीं सुना। कम से कम राजनीति करने के लिए बुजुर्गो का उपयोग करना नैतिक रूप से भी उचित नहीं है।

सरकार अंतिम व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़ रही

रघुवर दास के नेतृत्व में सरकार अंतिम व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य कर रही है। केंद्र और राज्य सरकार ने किसानों के लिए बड़ी योजनाएं स्वीकृत की है। मौत से सब लोग मर्माहत होते हैं लेकिन मौत पर राजनीति करना कतई उचित नहीं। सरकार किसानों के हक में ज्यादा से ज्यादा मदद करने को तैयार है, लेकिन विपक्ष द्वारा मौत के मुद्दे का राजनीतिकरण उचित नहीं।