RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी के पीजी साइंस स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज है। यूनिवर्सिटी के प्लेसमेंट सेल की ओर से 12 मार्च को कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया जाएगा। अजीज प्रेमजी फाउंडेशन इस मौके पर स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट करने के लिए आएगी। पीजी पास कर चुके और फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स इसके लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

इन्हें मिलेगा मौका

पीजी फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स, बॉटनी, जूलॉजी और बायोटेक्नोलॉजी के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स और 2014 में पासआउट स्टूडेंट्स को कैंपस प्लेसमेंट में शामिल होने का मौका मिलेगा। इसके अलावा पीजी हिंदी, ज्योग्राफी, हिस्ट्री और इंग्लिश के स्टूडेंट्स भी कैंपस इंटरव्यू में शामिल हो सकेंगे।

चल रहा है रजिस्ट्रेशन

2 मार्च को होनेवाले कैंपस प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन चल रहा है। यूनिवर्सिटी के मोरहाबादी स्थित बेसिक साइंस बिल्डिंग के प्लेसमेंट सेल में स्टूडेंट्स अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए अपने सीवी की कॉपी और फोटो देना होगा। प्लेसमेंट सेल के असिस्टेंट को-ऑर्डिनेटर अभिजीत ने यह जानकारी दी।

चिटफंड कंपनियों के फर्जीवाड़े की क्यों नहीं हो सीबीआई जांच

चिटफंड कंपनियों द्वारा अधिक ब्याज देने का सब्जबाग दिखाकर लोगों की गाढ़ी कमा लूटने की सीबीआई जांच और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने केंद्र, राज्य सरकार, आरबीआइ, सेबी, सीबीआई तथा आयकर विभाग को नोटिस जारी किया है। गुरुवार को अब्दुल खबीर और अन्य की पीआईएल पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति डीएन पटेल और न्यायमूर्ति पी पटनायक की खंडपीठ ने इन्हें शपथ पत्र दाखिल कर जवाब देने को कहा है। इस दौरान अदालत को बताया गया कि अकेले पाकुड़ जिले में दस से अधिक कंपनियों ने इस प्रकार की ठगी की है, हालांकि ऐसी करामातों से पूरा राज्य प्रभावित है। कोर्ट ने ऐसी सभी कंपनियों को भी प्रतिवादी बनाने का आदेश दिया। अगली सुनवाई पांच मई को होगी।