बीआईटी मेसरा में प्लेसमेंट सीजन शुरू, कैंपस इंटरव्यू के लिए आ रही हैं दर्जनों कंपनीज

-इंस्टीट्यूट के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स हो रहे हैं शामिल

RANCHI : बीआईटी मेसरा में सोमवार से प्लेसमेट सीजन शुरू हो चुका है। कैंपस प्लेसमेंट के लिए कंपनियों ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। इसमें कंप्यूटर साइंस, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, आर्किटेक्ट और इलेक्ट्रिक एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग समेत अन्य ब्रांचेज के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स शामिल हो रहे हैं। कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया 20 फरवरी तक चलेगी। इस दौरान आनेवाली दर्जनों कंपनियों में स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर पाने का मौका मिलेगा।

सेलेक्शन के तीन फेज

इंस्टीट्यूट में कैंपस प्लेसमेंट के लिए जो भी कंपनी आ रही है, वे स्टूडेंट्स के एबिलिटी को परखने के लिए तीन चरणों की परीक्षा लेगी। इसके तहत सबसे पहले रिटेन टेस्ट लिया जाएगा। इसमें सफल होनेवाले स्टूडेंट्स को ग्रुप डिस्कशन के दौर से गुजरना होगा। अंतिम चरण में स्टूडेंट्स का इंटरव्यू लिया जाएगा। इन तीन चरणों में सफल होनेवाले स्टूडेंट्स को कंपनी की ओर से जॉब ऑफर दिया जाएगा।

आएगी दर्जनों कंपनीज

बीआईटी मेसरा में करीब डेढ़ महीने तक चलने वाले कैंपस प्लेसमेंट के लिए दर्जनों कंपनीज आएगी। इसमें कई मल्टीनेशनल कंपनीज शामिल हैं। यहां आनेवाली प्रमुख कंपनियों में ओरैकल, आईबीएम, एक्सेंचर, विप्रो और टीसीएस जैसी कंपनीज शामिल है।

विद्या विकास स्कूल के प्रिंसिपल बने राजन वर्गीज

कैराली स्कूल के एक्स प्रिंसिपल राजन वर्गीज विद्या विकास स्कूल, मोरहाबादी के डायरेक्टर कम प्रिंसिपल बनाए गए हैं। सोमवार को उन्होंने पद संभाल लिया। उन्होंने कहा कि बच्चों को बेहतर पढ़ाई के साथ-साथ अच्छे संस्कार दिए जाएंगे। स्कूल में समय-समय पर तरह-तरह के कार्यक्रम व एक्टिविटीज आयोजित किए जाएंगे, जिसमें स्टूडेंट्स को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिलेगा।