RANCHI: रात नौ बजे के बाद शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई करें। समय-समय पर चेकिंग कर इस पर नकेल कसें। ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को कहीं। वह सीएम प्रोजेक्ट भवन स्थित सभागार में बोल रहे थे। मौके पर सीएम ने फ्म् राज्य पुलिस सेवा, नौ काराधीक्षक, ख्9 प्रोबेशन अधिकारी व आठ उत्पाद निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे।

कानून व्यवस्था सबकी जिम्मेवारी

सीएम ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखना सबकी जिम्मेवारी है। पुलिस से राज्य की छवि बनती या बिगड़ती है। हम जनता के मालिक नहीं, सेवक हैं। इसी भावना के साथ काम करने की जरूरत है। निष्पक्ष होकर काम करें। पुलिसकर्मी आम लोगों का काम करें। ऐसा काम करें कि आपके जाने के बाद भी लोग आपके काम की सराहना करें। आपको याद करें। गुरुवार को

करप्शन की गुंजाइश नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार में किसी प्रकार की राजनीतिक दखलंदाजी नहीं है। अधिकारियों को काम करने के लिए छूट है। अच्छा काम करने वालों को सरकार पुरस्कृत भी करती है। इसके साथ ही अधिकारियों की गतिविधियों पर भी सरकार की नजर है। अनियमितता और भ्रष्टाचार की कोई गुंजाइश नहीं है। किसी प्रकार की गड़बड़ी होने पर तुरंत कार्रवाई करने में भी देर नहीं लगेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में क्.क्म् लाख रिक्त पद हैं। ख्0क्म् में ज्यादातर पदों को भरने की प्रक्रिया चल रही है। नियुक्ति होने पर विकास कायरें में तेजी आएगी, जिसका लाभ आम लोगों को मिलेगा।

सीट बेल्ट व हेलमेट जरूरी

मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में होनेवाली मौत पर चिंता जताते हुए सीट बेल्ट व हेलमेट को अनिवार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि एक अभियान चलाकर जनता को जागरूक करें। बाद में जरूरत हो, तो फाइन भी काटें, लेकिन सीट बेल्ट और हेलमेट पर कड़ाई से काम हो। इससे दुर्घटना के साथ अपराध की घटनाओं में भी कमी आएगी। मौके पर मुख्य रूप से अपर मुख्य सचिव एनएन पांडेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार, डीजीपी डीके पांडे, ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके श्रीवास्तव, कार्मिक विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे, कैबिनेट के प्रधान सचिव एसएस मीणा समेत अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

----