क्रिकेट का ख्रुमार भी बच्चों के सिर चढ़ा
RANCHI :
समर वैकेशन में बच्चे संग उनके मम्मी पापा भी बिजी होने लगे हैं। तैराकी से लेकर पेंटिंग और डांसिंग-म्यूजिक क्लास के साथ साथ क्रिकेट का ख्रुमार भी बच्चों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। कहीं स्कूल स्तर पर तो कहीं एकेडमिक स्तर पर क्रिकेट के बेसिक्स बताने के लिये कक्षाएं चल रही हैं तो कहीं म्जूजिक व डांसिंग का मजा ले रहे हैं। हो भी क्यों ना। आखिर समर कैंप में मस्ती-धमाल के साथ कुछ सीखने का भी जो मौका मिल रहा है।

क्रिकेट कैंप का आयोजन किया जा रहा
हरमू बायपास रोड स्थित भारत माता चौक के पास अवस्थित एस्कॉट इंटरनेशनल स्कूल ग्राउंड में भी ऐसे ही क्रिकेट कैंप का आयोजन किया जा रहा है जहां बच्चे क्रिकेट के बेसिक तकनीक को समझकर आगे का रास्ता तय कर सकते हैं। बेसिक के साथ साथ फिजिकल की भी ट्रेनिंग कैंप के माध्यम से दी जाएगी। सोमवार की सुबह कैंप का उद्घाटन स्कूल के निदेशक करेंगे। दस दिनों तक चलने वाले इस कैंप में बच्चों की सुविधाओं का पूरा खयाल रखा जायेगा।

सिर्फ दो रुपये में मिलेगी ट्रेनिंग
क्रिकेट के गुर सिखाने के लिये आयोजन कर्ता की ओर से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं रखा गया है। बच्चों को रजिस्ट्रेशन के लिये सिर्फ दो रुपये का भुगतान करना होगा। बच्चों के लिये एकेडमी की ओर से स्पेशल किट मंगाई गयी है ताकि तकनीकी बारीकियों को सिखाया जा सके। एकडेमी की ओर से कुशल प्रशिक्षक तो हैं ही साथ ही विभिन्न प्रकार के गेम्स जो बच्चों के लिये रूचिकर हैं उसकी भी व्यवस्था की गई है।

सुबह 6 बजे और शाम 3.30 बजे से क्लास
एकेडमी की ओर से 21 मई से क्रिकेट की क्लास शुरू की जायेगी। पहले सत्र में सुबह 6 बजे से आठ बजे तक कक्षाएं चलेंगी जबकि शाम का सत्र 3.30 बजे से शुरू किया जायेगा। दस दिनों तक यह कैंप चलेगा। कैंप का उद्घाटन स्कूल के निदेशक अनुज कुमार हेम्ब्रम करेंगे।