---

सिटी के अलग-अलग एरिया में मंगलवार को कई घटनाएं हुईं। पहली घटना ओरमांझी थाना क्षेत्र की है, जिसमें पति ने अपनी पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी। वहीं दूसरी ओर नामकुम एरिया में एक युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया हैं। तीसरी घटना भी ओरमांझी थाना क्षेत्र की है, जिसमें रोड एक्सीडेंट में दो युवकों की मौत हो गई।

---पत्नी की गला रेतकर हत्या, पति अरेस्ट

--ओरमांझी थाना क्षेत्र की लुपुंगा बस्ती की है घटना

ओरमांझी थाना क्षेत्र की लुपुंगा बस्ती में पत्‍‌नी की गला रेत हत्या करने के बाद पति द्वारा अपना भी गला रेतकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। सोमवार की रात आठ बजे के करीब गांव के काशीनाथ मुंडा 37वर्ष व पत्‍‌नी मीना देवी 35वर्ष दोनों के बीच भोजन करने के दौरान किसी बात पर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि रात 12 बजे के करीब पति-पत्‍‌नी के बीच हाथापाई होने लगी और गुस्साए पति ने पत्‍‌नी को पटक कर दबली से गला रेत दिया। वहीं, पति ने खुद का गला रेतकर आत्महत्या करने का भी प्रयास किया। हत्या करने के बाद पति रात भर पत्‍‌नी के शव के साथ ही बैठा रहा। सूचना मिलने के बाद ओरमांझी थाने की पुलिस जब पहुंची, तो कमरे के अंदर खून बिखरा था। पुलिस द्वारा मौके पर ही हत्यारे पति को गिरफ्तार कर हथियार (दबली) जब्त कर लिया गया। शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया।

बाहर निकलने से नाराज था पति

घटना के समय सिर्फ दोनों पति-पत्‍‌नी ही घर में थे। उनके दो बच्चे हैं। वह भी नानी के घर हजारीबाग गए हुए थे। घटना के दिन में पति काशीनाथ मुंडा अपने खेत में काम किया और ट्रैक्टर से खेत भी जोतवाया था। रात में दोनों खाना बैठे, लेकिन किसी ने खाना नहीं खाया था। दोनों का भोजन सुबह तक थाली में पड़ा था। काशीनाथ ने कहा कि पत्‍‌नी रात में निकल कर बाहर चली जाती थी। रात में भी बार-बार बाहर निकल रही थी। मना करने पर ही विवाद हो गया था।

पहले भी आत्महत्या का प्रयास

मुखिया पति रामकुमार मुंडा, गोतनी व गांव वालों के अनुसार काशीनाथ मुंडा पहले भी आत्महत्या का प्रयास कर चुका है। एक बार कुएं में कूद गया था। दूसरी बार रोपा रोपने के बाद अपना माथ काट लिया था। वहीं, एक बार वह पत्‍‌नी को ले जाकर रातभर जंगल में रखा था। ग्रामीणों के अनुसार काशीनाथ मुंडा का अच्छा व्यवहार था। पर, कभी-कभी मानसिक संतुलन बिगड़ जाता है। वहीं, घटना को लेकर गांव वालों द्वारा अफसोस जताया गया है।

------

::::

9999

----

युवती का अपहरण कर किया दुष्कर्म

-एक शादी के कार्यक्रम से लौट रहा था आरोपित

-सुबह लड़की का हाथ-पैर बांधकर अपने घर चला गया था आरोपित

-किसी प्रकार अपने घर पहुंची युवती व स्वजनों को दी जानकारी

-नामकुम थाने में प्राथमिकी दर्ज, आरोपित गिरफ्तार

नामकुम थाना क्षेत्र की रहने वाली 26 वर्षीया एक युवती का अपहरण कर रात भर दुष्कर्म करने एवं गला दबाकर हत्या का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है। स्वजनों की सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपित संदीप लोहरा पिता दिलीप लोहरा, माजिडीड तमाड़ को गिरफ्तार किया है। वह वर्तमान में राजाउलातू के दुमी टोला में रहता है। वहीं, से गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में नामकुम थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। नामकुम थानाप्रभारी इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के एक गांव में शादी के बाद चुमावन कार्यक्रम था। आरोपित कार्यक्रम में खाना-पीना कर घर जा रहा था। इसी दौरान दूध लेकर आ रही युवती को बलपूर्वक सुनसान जगह पर ले गया एवं डराकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

मारपीट भी की

युवती ने विरोध किया तो आरोपित ने उसके साथ मारपीट की। साथ ही गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया। उसके बाद आरोपित युवती को पास स्थित कमरे में ले गया। युवती अपनी आबरू बचाने के लिए आरोपित के सामने गिड़गिड़ाई, पर आरोपित को उस पर रहम नहीं आई। उसने रात भर उसके साथ दुष्कर्म किया। मंगलवार की सुबह युवती का हाथ-पैर बांधकर कमरे में छोड़ दिया एवं अपने घर चला गया। किसी तरह युवती हाथ खोलकर अपने घर पहुंची एवं स्वजनों को घटना की जानकारी दी। बताया कि स्वजन रातभर युवती को खोजते रहे, परंतु जानकारी नहीं मिली। नामकुम थाने की पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। युवती का मेडिकल कराया गया है।

::::

----

9999

बाइक से जा रहे थे ट्रिपल लोड, हाइवा ने कुचला, दो की मौत

-एक जख्मी, रिश्ते में ससुर दामाद थे मृतक

-ओरमांझी के पिस्का के भेड़ा पुल के समीप हुई दुर्घटना

ओरमांझी थाना क्षेत्र में एक ही बाइक पर सवार होकर जा रहे तीन लोगों को हाइवा ने कुचल दिया। इसमें से दो की मौत मौके पर हो गई, वहीं एक जख्मी हो गया। मरने वाले रिश्ते में ससुर दामाद थे। मृतकों की पहचान गिरिडीह जिला के धुमकाडीह (एबीपी) डूमरी निवासी नारायण पंडित 48वर्ष व बलसागरा रामगढ़ के रंजीत प्रजापति 22 वर्ष के रूप में हुई है। वहीं, पिंटू कुमार 24वर्ष घायल हो गया है। मृतक रंजीत प्रजापति पिंटू का रिश्ते में जीजा व नारायण पंडित उसके पिता थे। जानकारी के अनुसार तीनों एक ही बाइक नं.जेएच24डी-8961 पर सवार हो किसी काम से रांची गए थे।

कुचलते हुए फरार

लौटने के दौरान जैसे ही बाइक ने ओरमांझी थाना क्षेत्र के पिस्का स्थित भेड़ा पुल को पार किया, तभी पिछे से तेज गति से जा रहे एक हाइवा जेएच01डीएल-5871 ने पीछे से बाइक को ठोकर मार दी। इससे बाइक सहित तीनों गिर पड़े। बाद में हाइवा दोनों को कुचलते हुए फरार हो गया। इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, पीछे बैठा पिंटू कुमार दूर जाकर गिरा। इस कारण वह बच गया। दुर्घटना के बाद पहुंची ओरमांझी थाने की पुलिस घायल पिंटू को उपचार के लिए सीएचसी डुंडे ले गई। उसके हाथ व पैर में चोट लगी और खतरे से बाहर है। पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है। बताया गया कि हाइवा ने क्रशर में जाने के दौरान पहले बाइक को ठोकर मारी, फिर दोनों को कुचल दिया।

-----

--