आई फॉलोअप

-सोहेल हिंगोरा केस में होगी पूछताछ

-झारखंड, बिहार, गुजरात में कई कांडों का आरोपी है राकेश कुमार सिंह उर्फ डिंपू

RANCHI: सोहेल हिंगोरा अपहरणकांड में शामिल चुटिया के राकेश कुमार सिंह उर्फ डिंपू को सूरत पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेकर गई है। डिंपू के खिलाफ सूरज समेत गुजरात के कई शहरों में मामले दर्ज हैं। उसके रिमांड पर जाने की पुष्टि एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने की है। गौरतलब हो कि अनूप चावला पर फायरिंग मामले में डिंपू को रांची पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया था।

चुनाव के लिए दिए थे पैसे

राकेश कुमार सिंह उर्फ डिंपू ने चुनाव लड़ने के लिए रांची के एक नेता को ख्0 लाख रुपए दिए थे। यह जानकारी डिंपू ने खुद पुलिस को दी है। बताया जाता है कि उक्त राशि सोहेल हिंगोरा अपहरणकांड की फिरौती रकम से दी गई थी। रांची पुलिस इन सब बातों की छानबीन कर रही है। साथ ही साथ डिंपू के कॉल डिटेल्स भी निकाल रही है, ताकि उसके साथ गैंग में कौन-कौन शामिल थे। इसका पता लगाया जा सके।

कोलकाता से अरेस्ट हुआ था डिंपू

गौरतलब हो कि रांची पुलिस ने सोहेल हिंगोरा अपहरण कांड, अनूप चावला से रंगदारी मांगने और उमाशंकर सिंह की हत्या में शामिल आरोपी डिंपू सिंह को कोलकाता से गिरफ्तार किया था। वह लव भाटिया अपहरणकांड व रांची के ज्वेलरी व्यवसायी परेश मुखर्जी अपहरणकांड का मुख्य सूत्रधार चंदन सोनार का शागिर्द है। उसकी तलाश बिहार के सीआईडी तथा झारखंड पुलिस को कई मामलों में थी।